ताज़ा खबर
 

सांसद की राहुल गांधी को सलाह- पीएम बनना है तो यूपी की ब्राह्मण लड़की से करो शादी

जेसी नाम से लोकप्रिय सांसद रेड्डी ने कहा कि उन्होंने ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को सलाह देते हुए कहा था कि उन्हें अपने बेटे की शादी एक ब्राह्मण कन्या से करनी चाहिए।

4 जुलाई 2018 को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (PTI Photo)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी यदि देश के प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं तो उन्हें एक ब्राह्मण लड़की से शादी करनी चाहिए। राहुल गांधी के लिए ये सलाह एक सांसद ने दी है। तेलुगु देशम पार्टी के सांसद जेसी दिवाकर रेड्डी ने कहा है कि अगर राहुल को पीएम बनना है तो उन्हें सिर्फ ब्राह्मण लड़की से शादी करनी चाहिए। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक जेसी नाम से लोकप्रिय सांसद रेड्डी ने कहा कि उन्होंने ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को सलाह देते हुए कहा था कि उन्हें अपने बेटे की शादी एक ब्राह्मण कन्या से करनी चाहिए। बता दें कि जेसी दिवाकर रेड्डी आंध्र प्रदेश के अनंतपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं। इससे पहले वह कांग्रेस के टिकट पर 6 बार विधायक रह चुके हैं। लेकिन 2014 लोकसभा चुनाव के पहले वह पाला बदलकर टीडीपी में शामिल हो गये थे।जेसी दिवाकर रेड्डी ने नेताओं, बिजनेसमैन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अपने सुझाव के पीछे तर्क देते हुए कहा कि यदि किसी को भी देश का प्रधानमंत्री बनना है तो उसे उत्तर प्रदेश के लोगों का आशीर्वाद जरूर मिलना चाहिए।

बता दें कि 19 जून 1978 को जन्मे राहुल गांधी अभी 48 साल के हैं। अभी राहुल गांधी की शादी नहीं हुई है।  जेसी दिवाकर रेड्डी पहले भी अपने बयान को लेकर विवादों में रह चुके हैं। जेसी ने अपने राजनीतिक करियर पर भी बयान दिया। 2014 लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हालांकि उन्होंने कई बार चुनाव जीता है लेकिन अगर 2014 में वह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े होते तो उनकी जमानत भी जब्त हो जाती। जून 2017 में जेसी दिवाकर रेड्डी तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने विशाखापत्तनम एयरपोर्ट पर तोड़फोड़ की थी। दरअसल वे एक यात्रा के सिलसिले में एयरपोर्ट पर लेट पहुंचे थे, इस वजह से उन्हें बोर्डिंग पास नहीं दिया गया। इससे नाराज होकर उन्होंने एयरपोर्ट पर तोड़फोड़ की थी। इसके बाद 7 एयरलाइंस ने उन्हें हवाई यात्रा कराने से इनकार कर दिया था। हालांकि एयर कंपनियों ने बाद में ये आदेश वापस ले लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App