ताज़ा खबर
 

मंत्रीजी बोले- मैं साबित कर दूंगा कि बीयर सेहत के लिए अच्‍छी है, अभियान चलाऊंगा कि लोग खूब पिएं

राज्य में लाई गई नई एक्साइज पॉलिसी को लेकर एक टीवी डिबेट शो के दौरान उन्होंने यह बात कही।
प्रतीकात्मक फोटो। (फाइल)

आंध्र प्रदेश सरकार के एक मंत्री अपने बयान को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं। राज्य में लाई गई नई एक्साइज पॉलिसी को लेकर एक टीवी डिबेट शो के दौरान उन्होंने यह बात कही। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, कोथापल्ली सैम्यूल जौहर ने डिबेट के दौरान कहा कि बीयर स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होती है और सरकार इसके प्रमोशन के लिए जरूरी कदम उठाएगी। एंकर के दोबारा पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह साबित कर सकते हैं कि बीयर सेहत के लिए अच्‍छी है। हालांकि जौहर ने यह भी कहा कि तेज शराब(हार्ड लिकर) का सेवन हानिकारक होता है। जौहर राज्य में कोव्वुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। इसी साल अप्रैल महीने में उन्हें राज्य सरकार में मंत्री पद पर शामिल किया गया था। डिबेट के दौरान बीयर पर दिए गए उनके इस बयान को लेकर विपक्षी दलों द्वारा आलोचना हो रही है।

वाईएसआर कांग्रेस नेता आर.के. रोजा ने कहा कि नायडू सरकार शराब के सेवन का प्रोत्साहन कर रही है। उन्होंने कहा, “इन्होंने(सरकार) नेशनल हाईवे से शराब की दुकानों को बंद रखने वाली अधिसूचना को भी रद्द करने का फैसला कर लिया है। यह रवैया बताता है कि राज्य सरकार सिर्फ रेवेन्यु बढ़ाने के बारे में सोच रही है। सरकार को महिलाओं और लोगों की सुरक्षा से कोई मतलब नहीं। हाईवे पर से शराब की दुकानों को बंद रखने के लिए हम आंदोलन करेंगे।” वहीं हिंदुस्तान टाइम्स से जौहर ने कहा है कि उनके बीयर वाले बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है।

उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ नई एक्साइज पॉलिसी के संबंध में पूछे गए सवाल पर जवाब दे रहा था। मैंने कहा था कि सरकार किसी भी तरह के लिकर का प्रमोशन नहीं करती, लेकिन उसे काबू में रखने की कोशिश करती है। क्योंकि लोगों को शराब का सेवन करने से रोका नहीं जा सकता, इसी लिए मैंने कहा था कि बीयर के सेवन को बढ़ावा देना बेहतर विकल्प है। बीयर में दूसरी ड्रिंक्स की तुलना में एल्कॉहल कम होता है। बीयर दूसरे लिकर की तुलना में एक हेल्थी ड्रिंक है।” जौहर ने यह भी कहा हमें खुलकर इस विषय पर बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा, “लोगों को शराब पीने से रोकना नामुमकिन है। हमने कई नशा मुक्ति केंद्र खोले हैं लेकिन उनमें एक आदमी भी बर्ती होने नहीं आता।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.