ताज़ा खबर
 

जुए, शराब और कर्ज से परेशान किसान ने पत्नी, दो बेटियों की जान लेकर की आत्महत्या

आंध्र प्रदेश में एक किसान और उसके पूरे परिवार की रहस्यमय मौत का मामला सामने आ रहा है।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर। (Source: Agency)

आंध्र प्रदेश में एक किसान और उसके पूरे परिवार की रहस्यमय मौत का मामला सामने आ रहा है। वारदात राज्य के अंनतपुर जिले में हुई है। पुलिस को शक है कि किसान ने पहले अपने पूरे परिवार की हत्या की और फिर खुद आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक रामसुब्बा रेड्डी बीते मंगलवार (4 जुलाई) से लापता था। उसी दिन उसने पहले अपनी पत्नी और दो बेटियों की हत्या की थी। रामसुब्बा के लापता होने के बाद ही उसकी पत्नी और बेटियों के शव घर से ही बरामद किए गए थे। वहीं रामसुब्बा को बेहोशी की हालत में ताडिपत्रि इलाके से ढूंढा गया था। पुलिस बुधवार को ही उसे ढूंढकरअस्पताल में भर्ती कराया था, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। खबर के मुताबिर रामसुब्बा की मृत्यु किसी जहरीले पदार्थ से हुई।

वहीं रामसुब्बा की पत्नी सुलोचना और दोनों बेटियों को प्रत्युषा और प्रतिभा के शवों को उनके ताडिपत्रि स्थित निवास से बरामद किया गया था। तीनों के शवों को बीते 4 जुलाई को बरामद किया गया था। तीनों के शव बरामद होने के बाद से ही रेड्डी लापता था, जिसके बाद पुलिस को हत्या में उसका हाथ होने पर शक हुआ। पुलिस के मुताबिक रेड्डी को शराब और जुए की लत लगी हुई थी। उसके ऊपर कर्ज भी था जिसकी वजह से वह लगातार पैसों की समस्या से जूझ रहा था। पुलिस को शक है कि उसने अपनी पत्नी से लड़ाई होने के बाद अपने पूरे परिवार को मौत के घाट उतार दिया था।

गौरतलब है बीते महीने से कई राज्यों से किसानों की आत्महत्या की खबरें सामने आ रही हैं। 8 जून से ही मध्य प्रदेश के सीहोर, होशंगाबाद, रायसेन, धार, नीमच, मंदसौर, छतरपुर, सागर, नरसिंहपुर, टीकमगढ़ और विदिशा जिलों से किसानों की आत्महत्या की खबरें सामने आ रही हैं। कई राज्यों के किसानों ने हाल ही में अपनी बदहाली को लेकर आंदोलन भी किए हैं। कांग्रेस का केंद्र सरकार पर आरोप है कि वह देश में किसानों की आत्महत्याओं को रोकने में नाकाम रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.