scorecardresearch

फिर फटी e-Bike की बैट्रीः बेडरूम में चार्जिंग के दौरान हादसा, पति की मौत, पत्नी और दो बच्चों की हालत नाजुक

इसी तरह की घटना तेलंगाना के निजामाबाद शहर में सामने आई थी, जहां एक इलेक्ट्रिक वाहन की बैटरी फटने से एक 80 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी।

e bike battery blast
विजयवाड़ा में ई-बाइक की बैटरी फटने से एक शख्स की मौत (सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा शहर में शनिवार तड़के एक इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी फटने से एक 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी फटने से शख्स के बेडरूम में आग लग गई, इस दौरान उस शख्स की पत्नी भी आग में झुलस गई। पुलिस ने बताया कि महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। इस ब्लास्ट में उनके दो बच्चे भी घायल हुए हैं जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

इसी तरह की घटना तेलंगाना के निजामाबाद शहर में सामने आई थी, जहां एक इलेक्ट्रिक वाहन की बैटरी फटने से एक 80 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। विजयवाड़ा के स्वरोजगार डीटीपी कर्मचारी के. शिवकुमार ने शुक्रवार को ही नई इलेक्ट्रिक बाइक खरीदी थी। इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी शुक्रवार रात बेडरूम में चार्जिंग पर लगी हुई थी और शनिवार तड़के उसमें ब्लास्ट हो गया, उस वक्त कमरे में सभी लोग सो रहे थे।

ई-बाइक की बैटरी में विस्फोट के बाद कमरे में आग लग गई, जिससे एयर-कंडीशनिंग मशीन और कुछ घरेलू सामान जल कर खाक हो गए। घर से धुंआ उठता देख पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ा और अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला। एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाने के दौरान शिवकुमार की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि आग में झुलस गई शिवकुमार की पत्नी को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां महिला को 48 घंटे की निगरानी में रखा गया है। शिवकुमार के दोनों बच्चे भी कमरे में आग लगने से झुलस गए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “विस्फोट के सही कारणों की जानकारी नहीं मिल पाई है। दमकलकर्मियों ने भी कारण का पता लगाने की कोशिश की। हमने ईवी कंपनी से इस बात की जांच करने के लिए बात की है कि क्या बैटरी विस्फोट का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है।” इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और आगे की जांच की जा रही है।

पढें आंध्र प्रदेश (Andhrapradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.