ताज़ा खबर
 

आंध्र प्रदेश की फैक्ट्री में अमोनिया गैस लीक होने से मैनेजर की मौत, 3 अस्पताल में भर्ती

फैक्ट्री से तीखी गंध आते ही आसपास के लोग घबरा गए और उनमें अफरा-तफरी मच गई। गैस रिसाव की सूचना पाते ही अग्निशमन विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और तुरंत ही बचाव कार्य शुरू कर दिया।

andhra pradesh, ammonia gas leak, national newsअमोनिया गैस लीक के चलते फैक्ट्री के मैनेजर की मौत हो गई है।

आंध्र प्रदेश स्थित एक फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव होने से फैक्ट्री के मैनेजर की मौत हो गई है। वहीं 3 अन्य कर्मचारी की हालत बिगड़ गई है। जिसके बाद बीमार कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के नांदयाल शहर की है। फिलहाल गैस के रिसाव को नियंत्रित कर लिया गया है।

कुरनूल जिले के डीएम जी.वीरापंडियन ने बताया कि गैस रिसाव की घटना एसपीवाई एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड में घटी। यह फैक्ट्री नंदी ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज का हिस्सा है। फैक्ट्री के एक टैंक से अमोनिया गैस का रिसाव हुआ। जिसकी चपेट में आकर फैक्ट्री के जनरल मैनेजर श्रीनिवास राव की मौत हो गई। वहीं तीन अन्य कर्मचारी बेहोश हो गए। अधिकारियों के अनुसार, घटना के वक्त फैक्ट्री में जीएम समेत कुल पांच कर्मचारी ही मौजूद थे।

गैस रिसाव से बेहोश हुए कर्मचारियों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां अब उनकी हालत स्थित बतायी जा रही है। वहीं फैक्ट्री से तीखी गंध आते ही आसपास के लोग घबरा गए और उनमें अफरा-तफरी मच गई। गैस रिसाव की सूचना पाते ही अग्निशमन विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और तुरंत ही बचाव कार्य शुरू कर दिया।

अधिकारियों का कहना है कि गैस का रिसाव फैक्ट्री परिसर तक ही सीमित रहा और इसका बाहर प्रसार नहीं हुआ। इसलिए शहर के लोगों को घबराने की कोई जरुरत नहीं है।

बताया जा रहा है कि यह फैक्ट्री पूर्व सांसद एसपीवाई रेड्डी की है। बता दें कि इससे पहले मई माह में भी आंध्र प्रदेश के विजाग में एलजी पॉलीमर्स इंडिया यूनिट में स्टाइरीन गैस का रिसाव हुआ था। इस हादसे में 8 लोगों की जान चली गई थी और सैंकड़ों लोग बीमार हुए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 तमिलनाडुः पुलिस हिरासत में पिता-पुत्र की मौत पर भड़का लोगों का गुस्सा, लॉकडाउन में तय समय से 15 मिनट ज्यादा खुली रखी थी दुकान
2 मध्यप्रदेशः कमलनाथ सरकार ने माफ किया था लोन, अब बैंक मांग रहे रकम; शिवराज सरकार ने साधी चुप्पी
3 रिटायरमेंट से 4 दिन पहले कोरोना से गई नर्स की जान, स्टाफ की कमी के कारण कैंसल करनी पड़ी थी मेडिकल लीव