ताज़ा खबर
 

4 साल की उम्र में अपनों से बिछड़ गई थी लड़की, Facebook के जरिए यूं 12 साल बाद मिली

उसे एक महिला ने गोद ले लिया था। तब से वह उन्हीं के साथ विजयवाड़ा में रह रही है। भवानी ने बताया कि उसे अपने परिजनों के साथ अपने घर जाकर बहुत खुशी हो रही है।

Author विजयवाड़ा | Published on: December 8, 2019 2:49 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में 12 साल पहले लापता हुई बालिका की फेसबुक के जरिए उसके परिवार से मुलाकात हो गई। यहां की एक महिला ने बालिका के घरवालों को खोज निकाला। बालिका का नाम भवानी है। वह महिला वामसी कृष्णा के घर में काम करने के लिए आई थी। इस दौरान भवानी ने वामसी को बताया कि 12 साल पहले चार साल की उम्र में विजयनगरम जिले के चिपुरुपल्ली में वह अपने परिजनों से बिछड़ गई थी।

विजयवाड़ा की एक महिला ने लिया था गोद : बाद में उसे एक महिला ने गोद ले लिया था। तब से वह उन्हीं के साथ विजयवाड़ा में रह रही है। भवानी ने बताया कि उसे अपने परिजनों के साथ अपने घर जाकर बहुत खुशी हो रही है। वामसी ने सोशल मीडिया पर भवानी के भाई के बारे में खोजबीन की तब यह मुलाकात संभव हो पाया।

Hindi News Today, 08 December 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बालिका ने जताई मिलने की इच्छा: वामसी ने बताया, “मैं जिसे घर में काम के लिए रखती हूं, उसके डाक्युमेंट्स की पहले जांच करती हूं। इसलिए मैंने भवानी से उसकी उम्र जानने के लिए उसके डाक्युमेंट्स मांगे तो उसने बताया कि उसके पास कोई डाक्युमेंट नहीं है। क्योंकि वह बचपन में ही अपने घर वालों से बिछड़ गई थी। मैंने उससे पूछा कि क्या वह अपने असली माता-पिता से मिलना चाहती है, उसने इच्छा जताई तब मैंने फेसबुक पर उसके घर वालों की खोज शुरू की।”

पालने वाली मां को छोड़ने में हुआ दुख : बताया, “मैंने कुछ लोगों को एक संदेश भेजा। उनमें से एक ने मुझे जवाब दिया। मैंने उसकी डिटेल ली, वह लड़की की जानकारी से मैच कर रही थी। उसने तब वीडियो कॉल करने का अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि उसके बाद वह और उसके माता पिता ने साफ किया कि लड़की उनके परिवार की है।” इसके बाद लड़की को पालने वाली महिला जया को उसको छोड़ने में दुख हुआ, लेकिन बाद में उसने लड़की के निर्णय का स्वागत किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्‍या!
X