ताज़ा खबर
 

आंध्र प्रदेशः विशाखापट्टनम में शिपयार्ड की क्रेन ध्वस्त, 11 की दबने से मौत

जिला कलेक्टर विनय चंद ने इस बात की पुष्टि की है।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता विशाखापट्टनम | Updated: August 1, 2020 5:57 PM
Crane Collapse, Crane Collapse in Visakhapatnam, Hindustan Shipyard Limited Crane Collapseहादसे के दौरान क्रेन एकदम से ध्वस्त हो गई थी। (फोटोः ANI)

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में शनिवार को बड़ा हादसा हुआ। लोड टेस्टिंग ट्रायल के दौरान Hindustan Shipyard Limited की 75 टन वजनी एक क्रेन ध्वस्त हो गई, जिसके नीचे दबकर 11 लोगों की मौत हो गई। जिला कलेक्टर विनय चंद ने इस बात की पुष्टि की है।

चंद ने समाचार एजेंसी ANI को बताया, “नई क्रेन लाई गई थी। पूरी तरह से काम में लाने के लिए इसका ट्रायल रन चल रहा था। हमने भी Hindustan Shipyard में और प्रशासन की उच्च स्तरीय समिति में इस हादसे को लेकर जांच के आदेश दिए है।”

इसी बीच, अफसरों के हवाले से समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि 11 मृतकों में से 4 चार HSL के कर्मचारी थे। वहीं, विशाखापट्टनम के पुलिस कमिश्नर ने NDTV से कहा कि चार शिपयार्ड कर्मचारियों के अलावा शेष सात लोग कॉन्ट्रैक्ट पर वहां काम करते थे।

घटना से जुड़ी करीब आठ सेकेंड की वीडियो क्लिप में एक बड़ी सी पीले रंग की क्रेन नीचे एकदम से जा गिरी थी। सूचना पर आनन-फानन वहां एंबुलेंस और पुलिस पहुंची, जिसके बाद नीचे राहत-बचाव कार्य शुरू किया गया।

चंद के मुताबिक, हिन्दुस्तान शिपयार्ड में इस तरह का यह पहला हादसा है। वहीं, पुलिस आयुक्त आरके मीणा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि हादसा उस समय हआ जब ये कर्मी क्रेन को खड़ा कर रहे थे।

पुलिस ने बताया कि तीन शवों को निकाल लिया गया है और उनकी पहचान कर ली गई है। उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी है। टेलीविजन पर प्रसारित वीडियो में विशाल और 75 टन वजन की क्रेन तेज अवाज के साथ नीचे गिरते दिखाई दे रही है।

मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने जिला कलेक्टर और पुलिस कमिश्नर को फौरन इस मामले में ऐक्शन लेने के लिए कहा है। बता दें कि Hindustan Shipyard Limited आंध्र प्रदेश के तटीय शहर के पास स्थित है। यह एक सरकारी उपक्रम है, जो शिप बनाने और उससे जुड़ी जरूरतों को पूरा करने, शिप्स को दुरुस्त करने, पंडुब्बियों का निर्माण करने और उनकी रीफिटिंग का काम करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 4000 वर्गफीट में बने 12 कमरे और मल्टीपल किचेन वाले बंगले में रहते हैं बैचलर दिलीप घोष, कार्यकर्ता प्यार से पुकारते हैं ‘नारू दा’, जेड सुरक्षा में 24 घंटे
2 सियासी उथल-पुथल के बीच बहन से राखी बंधवाने जोधपुर जाएंगे अशोक गहलोत
3 लॉकडाउन के बावजूद मस्जिद में सामूहिक नमाज़, रोका तो पुलिस पर पथराव; किसी तरह बिगड़ने से बचे हालात
ये पढ़ा क्या?
X