ताज़ा खबर
 

Andhra Pradesh Boat Capsized: गोदावरी नदी में पलटी 61 सैलानियों से भरी नाव, अब तक 12 की मौत; CM जगन मोहन ने किया मुआवजे का ऐलान

ओएनजीसी (ONGC) के हेलीकॉप्टरों को भी मदद के लिए बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि अभी मृतकों की संख्या की और भी बढ़ सकती है। राज्य के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है।

फोटो सोर्स- ANI

आंध्र प्रदेश में देवीपटनम के पास एक एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां गोदावरी नदी में 61 सैलानियों से भरी नाव पलटने से 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग अभी भी लापता हैं। इस घटना के बाद इलाके में हडकंप मच गया। फिलहाल मौके पर एनडीआरएफ ने राहत और बचाव अभियान शुरू कर दिया है। ओएनजीसी (ONGC) के हेलीकॉप्टरों को भी मदद के लिए बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि अभी मृतकों की संख्या की और भी बढ़ सकती है। राज्य के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य पर्यटन बोर्ड द्वारा संचालित नाव में करीब 61 लोग सवार थे और उनमें से 23 को बचा लिया गया है। बाकी की तलाश जारी है।

सीएम का बयान: इस हादसे के बाद आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी ने जिले के सभी मंत्रियों को घटना स्थल पर बचाव कार्यों की निगरानी करने का आदेश दिया है। उन्होंने अधिकारियों को इस क्षेत्र में सभी नौका विहार सेवाओं को तत्काल निलंबित करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। फिलहाल 23 लोगों को नदी से बाहर से निकाल लिया गया है।

National Hindi News 15 September 2019 LIVE Updates: देश और दुनिया के खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कैसे हुआ हादसा: बताया जा रहा है कि गोदावरी नदी पिछले कई दिनों से उफान पर है। जिस समय नाव पलटी उस समय नदी में बाढ़ जैसे हालत थे। नाव में चालक दल के करीब 11 सदस्य समेत करीब 61 लोग सवार थे। राज्य के मुख्य सचिव ने पूर्वी गोदावरी के डीएम से बात कर घटना के बारे में जानकारी ली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जस्टिस काटजू ने हिंदी को बताया बंटवारे की भाषा, भड़के कुमार विश्वास, कहा- आपके इस जन्म में असफल पदार्पण का तर्पण करता हूं
2 Engineers Day 2019: कभी ईंट भट्टे में परिवार संग करते थे बंधुआ मजदूरी, आज Computer Science से है इंजीनियर तो दूसरा BSC इलेक्ट्रॉनिक्स का स्टूडेंट
3 VIDEO: लड़की के साथ कर रहा था नागिन डांस, सिर के बल गिरा और हो गई मौत