ताज़ा खबर
 

देहरादून : युवती ने पीएम को खून से लिखा खत, कहा- नौकरी दिलाओ, वरना जारी रखूंगी भूख हड़ताल

देहरादून की एक बेरोजगार युवती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने खून से पत्र लिखकर नौकरी दिलाने की मांग की है। साथ ही, कहा कि अगर उसे नौकरी नहीं मिलती है तो वह अनशन पर ही दम तोड़ देगी।

Author Published on: December 9, 2018 11:37 AM
प्रतीकात्मक फोटो। सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

देहरादून की एक बेरोजगार युवती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने खून से पत्र लिखा है। इसमें उसने प्रधानमंत्री से नौकरी दिलाने की मांग की है। साथ ही, भूख हड़ताल शुरू करते हुए कहा कि अगर उसे नौकरी नहीं मिलती है तो वह अनशन पर ही दम तोड़ देगी।

छह दिन से हड़ताल पर
देहरादून में रहने वाली 26 साल की युवती शिक्षित बेरोजगार है। वह काफी समय से नौकरी हासिल करने की कोशिश में थी, लेकिन सफलता नहीं मिली। उसने अपनी बात प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री तक से कही, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद युवती ने जूते पॉलिश किए। साथ ही, भीख भी मांगी, लेकिन कोई सुध नहीं ली गई। ऐसे में उसने छह दिन पहले भूख हड़ताल शुरू कर दी। इसके अलावा अपने शरीर से खून निकालकर प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखा है।

 

गाइडलाइंस के हिसाब से नहीं हो रहीं नियुक्ति
युवती ने आरोप लगाया है कि उत्तराखंड में एनसीईआरटी की गाइडलाइंस के हिसाब से वर्षवार नियुक्तियां नहीं हो रही हैं। इसकी वजह से यहां के युवा बेरोजगार हैं। युवती का कहना है कि उसने अपनी बात उत्तराखंड सरकार के सामने भी रखने की कोशिश की, लेकिन उसे कोई मदद नहीं मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 लोकसभा चुनाव 2019ः शाह ने माना- यूपी में भाजपा के लिए चुनौती बन सकता है सपा-बसपा का साथ
2 जोधपुर: चलती ट्रेन में बीटेक छात्र ने 30 मिनट में ठीक किए थे तीन AC, फ्रांस की कंपनी ने दिया 50 लाख का पैकेज
3 लेखक रस्किन बॉन्ड ने कहा- स्वच्छ भारत अभियान कारगर, कई शहर पहले से ज्यादा साफ और सुंदर हुए
ये पढ़ा क्या?
X