पंजाब में एक और हिंदू नेता की गोली मारकर हत्या - An Other Hindu Leader Shot Dead in Punjab - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पंजाब में एक और हिंदू नेता की गोली मारकर हत्या

बताया जा रहा है कि इस हमले में कम से कम चार हमलावर शामिल थे।

चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

पंजाब के लुधियाना में आरएसएस के एक नेता की हत्या के दो सप्ताह बाद ही अमृतसर में अज्ञात हमलावरों ने सोमवार को एक हिंदू संगठन के नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने कहा, अमृतसर में हिंदू संघर्ष सेना के जिलाध्यक्ष विपिन शर्मा को बटाला रोड के निकट भरत नगर इलाके में गोली मार दी गई और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। कहा जा रहा है कि हमले में कम से कम चार हमलावर शामिल थे। हमले के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे।

बता दें कि इससे पहले 17 अक्टूबर को लुधियाना में आरएसएस कार्यकर्ता रविन्द्र गोसाईं की मोटरसाइकिल सवार दो बदमाशों ने हत्या कर दी थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि कैलाश नगर इलाके में मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने करीब से गोसांई को गोली मार दी।
उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। गोसाई आरएसएस की शाखा (सुबह में दैनिक प्रशिक्षण) से लौट रहे थे और जब उन पर हमला हुआ तब वह अपने घर के पास ही थे। वह लुधियाना में आरएसएस शाखा में संघ प्रचारक थे।

इस प्रकार से सोमवार को हुई इस हत्या से पहले पंजाब में पिछले तीन सालों में पांच अन्य दक्षिणपंथी नेताओं की हत्या की जा चुकी है। कुछ दिनों पहले पंजाब सरकार ने इस मामले की जांच NIA से करवाने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह रावत ने इस बारे में घोषणा की। उन्होंने पिछली घटना के मृतक के परिवार वालों को 5 लाख रुपए का मुआवजा और उनके एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App