ताज़ा खबर
 

Rajasthan के सीकर में लगे भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.0 मापी गई तीव्रता

राजस्थान के सीकर में रविवार सुबह 5:11 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इनकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.0 मापी गई। भूकंप के झटके महसूस होते ही इलाके के लोगों में हड़कंप मच गया।

राजस्थान के सीकर में लगे भूकंप के झटके। फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

राजस्थान के सीकर में रविवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। इनकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.0 मापी गई है। बता दें कि भूकंप के झटके महसूस होते ही इलाके के लोगों में हड़कंप मच गया और वे अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। हालांकि, इस घटना में किसी भी तरह का नुकसान होने की खबर नहीं है।

सुबह 5:11 पर लगे झटके : बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके रविवार सुबह 5:11 बजे लगे। उस वक्त अधिकतर लोग नींद में थे। लोगों को जैसे ही भूकंप आने का एहसास हुआ, वे अपने घरों से बाहर निकल आए। अधिकतर लोग काफी देर तक घरों के बाहर ही बैठे रहे।

छुट्टी का दिन बर्बाद : लोगों का कहना था कि संडे होने की वजह से वे आराम के मूड में थे, लेकिन भूकंप ने पूरा प्लान चौपट कर दिया। भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग सुबह से ही अपने घरों के बाहर नजर आए और डर की वजह से जागते रहे।

अंडमान निकोबार में भी लगे झटके : बता दें कि शनिवार को अंडमान निकोबार द्वीप में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर इनकी तीव्रता 4.7 मापी गई थी। उस घटना में भी किसी तरह की जनहानि नहीं हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App