एएमयू छात्रसंघ ने पीएम मोदी को लिखा खत, लापता छात्र बशीर वानी आतंकी है या नहीं, साफ कराएं स्थिति - AMU Student Federations Wrote to Letter to PM Narendra Modi and Request to Clear Situation About Mannan Bashir Wani - Jansatta
ताज़ा खबर
 

एएमयू छात्रसंघ ने पीएम मोदी को लिखा खत, लापता छात्र बशीर वानी आतंकी है या नहीं, साफ कराएं स्थिति

एएमयू छात्रसंघ के अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि भूगर्भशास्त्र विभाग में शोध छात्र रहे मन्नान बशीर वानी को गत दो जनवरी को विश्वविद्यालय परिसर में देखा गया था।

Author अलीगढ़ | January 22, 2018 6:39 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो)

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) छात्रसंघ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर एएमयू के लापता छात्र मन्नान बशीर वानी के बारे में स्थिति स्पष्ट करने की गुजारिश की है। एएमयू छात्रसंघ के अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि भूगर्भशास्त्र विभाग में शोध छात्र रहे वानी को गत दो जनवरी को विश्वविद्यालय परिसर में देखा गया था। कुछ दिनों बाद सोशल मीडिया पर उसकी एक सशस्त्र आतंकवादी के रूप में तस्वीरें वायरल हुई थीं। उसके बाद से उसका कुछ पता नहीं है।

उन्होंने पत्र में कहा कि ऐसी आशंका है कि वानी को सुरक्षा एजेंसियों ने पकड़ लिया है। अगर वह वाकई किसी आतंकवादी संगठन से जुड़ा है तो प्रधानमंत्री कार्यालय को इसकी पुष्टि करनी चाहिए, ताकि सारे संदेह दूर हो सके। एएमयू के सभी छात्र सच को सामने लाने के लिए सुरक्षा एजेंसियों से सहयोग के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

एएमयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन ने कहा कि वानी बहुत प्रतिभाशाली छात्र था और अगर वह लोकतांत्रिक माध्यमों के बजाय आतंक के रास्ते पर चला गया है तो यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। अगर उसने वाकई दहशतगर्दी का रास्ता चुना है तो हमें उससे कोई सहानुभूति नहीं है, लेकिन अगर उसके लापता होने का कोई अन्य कारण है तो यह जरूरी है कि सरकार तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियां सभी संदेहों को दूर करें।

वहीं कुछ दिनों पहले अलीगढ़ से खबर आई थी कि पुलिस ने एक होटल से 50 लाख रुपए मूल्य के पुराने नोट बरामद करके पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक (नगर) अतुल श्रीवास्तव ने बताया था कि सूचना मिलने पर पुलिस ने बन्नादेवी थाना क्षेत्र के मसूदाबाद स्थित एक होटल पर कल छापा मारकर एक कमरे से 500 और एक हजार रुपए के 50 लाख के पुराने नोट बरामद किए। साथ ही मौके पर पांच लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया। उन्होंने बताया था कि पकड़े गए लोगों ने एक व्यक्ति से उन पुराने नोटों को नए नोटों में बदलने का सौदा किया था। गिरफ्तार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App