ताज़ा खबर
 

लखनऊ: अमिताभ बच्‍चन ने खरीदी 25 बीघा जमीन, परिवार के नाम राजधानी में 58 बीघा की प्रॉपर्टी

अमिताभ बच्चन ने लखनऊ के पास स्पॉर्ट्स और इंटरटेनमेंट कंपनी खोलने की योजना बनाई है। मुजफ्फरनगर पाली गांव में अमिताभ बच्चन का परिवार काफी समय से जमीन खरीद रहा है।

अमिताभ बच्चन ने लखनऊ में 25 बीघा जमीन खरीदी है. (फोटो सोर्स: पीटीआई)

भारतीय सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन ने लखनऊ शहर के पास 25 बीघा जमीन खरीदी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्चन की स्वामित्व वाली दो कंपनियों ने सरस्वती और बी टीम स्पॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने काकोरी के मुजफ्फरनगर पलिया गांव में 25 बीघा कृषि योग्य जमीन खरीदी है। इस जमीन का सौदा 15 करोड़ रुपये में हुआ है। इसस पहले भी इस गांव में बच्चन परिवार के नाम 33 बीघा जमीन थी। जो अब कुल 58 बीघा हो चुकी है।

नए जमीन की रजिस्ट्री कंपनी के प्रतिनिधि राजेश यादव ने किसान जहीर खान से रजिस्ट्री कराई। अमिताभ बच्चन लखनऊ के पास स्पॉर्ट्स और इंटरटेनमेंट कंपनी खोलने की योजना बनाई है। मुजफ्फरनगर पलिया गांव में अमिताभ बच्चन का परिवार काफी समय से जमीन खरीद रहा है। 2010 में पत्नी जया बच्चन ने अपने नाम से 10 बीघा और बेटे अभिषेक ने भी 10 बीघे से अधिक जमीन अपने नाम से खरीदी थी। 2014 में अमिताभ ने अपने नाम से करीब दो बीघा जमीन खरीदी थी।

बच्चन परिवार ने 25 एकड़ जमीन का जो सौदा किया है वह आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के पास है। पिछले कुछ सालों में लखनऊ में जमीन खरीदने के लिए फिल्मी सितारों ने काफी दिलचस्पी दिखाई है। कुछ वक्त पहले गोविंदा भी लखनऊ जमीन खरीदने के मकसद से आए थे। लेकिन, सौदा जमा नहीं। हालांकि, उन्होंने बोल रखा है कि आज नहीं तो कल वह लखनऊ में जरूर जमीन लेंगे।

Next Stories
1 नोएडा पुलिस ने कंपनियों को भेजे नोटिस- खुले में नमाज पढ़ते न दिखें कर्मचारी
2 CM योगी आदित्यनाथ पर कंप्यूटर बाबा का हमला, कहा- दलित हनुमान बयान पर मांगें माफी
3 बागपत : सिगरेट के दाम को लेकर दो पक्ष भिड़े, 2 कॉन्स्‍टेबल समेत 11 चोटिल, 18 के खिलाफ मुकदमा
ये पढ़ा क्या?
X