ताज़ा खबर
 

Amitabh Bachchan Birthday: संगमवासियों ने अनूठे तरीके से मनाया अपने ‘मुन्ना’ का जन्मदिन, हवन-पूजन कर की लंबी उम्र की कामना

Amitabh Bachchan Birthday: बिग बी अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर उनके गृहनगर में काफी उत्साह है। संगमनगरी में उनके प्रशंसक आज अनूठे तरीके से उनको बधाई दी और उनके लंबी आयु की कामना की।

Author प्रयागराज | Updated: October 11, 2019 2:25 PM
प्रयागराज में महानायक के जन्मदिन पर उनकी तस्वीर पर तिलक लगाते प्रशंसक (फोटो सोर्स -स्थानीय)

हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन के 77वें जन्मदिन पर देशभर के उनके चाहने वालों के साथ-साथ उनके गृहनगर प्रयागराज के प्रशंसकों में भी उत्साह है। यहां के लोगों ने अपने प्रिय अभिनेता को अनूठे अंदाज में बधाई दी और जन्मदिन का उत्सव मनाया। इस अवसर पर पूरे शहर में जगह-जगह उनके पोस्टर लगाए गए हैं। कई जगह लोग पूजा-पाठ करके उनके दीर्घायु की कामना कर रहे  हैं।

खुशहाली के लिए 21 नारियल से दी आहुति  बिग बी के प्रशंसकों ने आज संगम किनारे स्थित लेटे हुए हनुमान मंदिर में सबसे पहले पोस्टर पर लगी उनकी तस्वीर में तिलक लगाकर उनकी आरती उतारी, फिर यज्ञ और हवन कर गंगा किनारे वाले छोरे की लंबी उम्र और अच्छी सेहत के लिए प्रार्थना की। उनके सफल जीवन में आने वाली हर रुकावट के दूर होने की कामना के लिए इक्कीस नारियल की आहुति दी गई। इसके बाद मिठाइयां बांटकर सभी का मुंह मीठा कराया गया। आयोजक कवि विष्णु दयाल श्रीवास्तव ने खास तौर पर तैयार अमिताभ चालीसा का पाठ भी किया। पूरे प्रयागराज शहर में ऐसा ही कई स्थानों पर हुआ।

प्रयागराज प्रयागराज में महानायक बिग बी का जन्मदिन पर हवन करते लोग (फोटो सोर्स -स्थानीय)

National Hindi News, 11 October 2019 Top Headlines Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

प्रशंसकों ने उनके यादगार डॉयलाग की नकल की  इसके अलावा अमिताभ बच्चन के चाहने वालों ने कुछ स्थानों पर उनकी फिल्मों में बोले गए उनके डॉयलाग की नकल कर उन्हें बधाई दी। कई जगह स्कूलों में भी बच्चों ने उनका जन्मदिन मनाया और उन्हें मुबारकबाद दी। इसके अलावा शहर के हर हिस्से में लोगों ने एक-दूसरे को मिठाइयां बांटकर उनके जन्मदिन का जश्न मनाया। गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन इलाहाबाद विश्वविद्यालय में प्राध्यापक थे और यहीं रहते थे।

प्रयागराज में ही 1942 में हुआ था जन्म अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को प्रयागराज में ही हुआ था। उनकी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई इसी शहर में हुई तो साथ ही यहीं से वह लोकसभा का चुनाव लड़े और सांसद भी बने थे। समूची दुनिया के लोग उन्हें भले ही मिलेनियम स्टार के तौर पर जानते हों, लेकिन उनका अपना शहर उन्हें आज भी इलाहाबादी मुन्ना के नाम से ही पुकारता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MP: बरसात में अर्थी को श्मशान घाट तक ले जाने में मुश्किल, पानी में आधा डूबकर शव ले जाते हैं गांववाले
2 UP PCS Result 2017: टॉपर्स की कहानी- कोई छोड़कर आया 30 लाख का पैकेज, तो किसी ने आंखों की रोशनी गंवा कर की तैयारी
जस्‍ट नाउ
X