amit shah said mahatma gandhi chatur baniya case registered in madhya pradesh - अमित शाह ने गांधी को कहा था- चतुर बनिया, कोर्ट में पहुंचा मामला, वादी को मिली धमकी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

अमित शाह ने गांधी को कहा था- चतुर बनिया, कोर्ट में पहुंचा मामला, वादी को मिली धमकी

अमित शाह द्वारा महात्मा गांधी को चतुर बनिया कहे जाने के बाद धारा 500 और 504 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले पर अगली सुनवाई के लिए 4 सितंबर की तारीख तय की गई है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह। (image source-PTI photo by vijay verma)

अमित शाह का अपने एक बयान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को चतुर बनिया कहना भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को भारी पड़ सकता है। दरअसल भोपाल के जिला अस्पताल में अमित शाह के बयान के खिलाफ परिवाद दायर किया गया है। जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया है। यह परिवाद मनोहर लाल गुप्ता नामक एक व्यक्ति ने दाखिल किया है। वहीं मनोहर लाल गुप्ता को परिवाद दायर करने के चलते कुछ लोगों ने धमकी दी है। जिसके बाद मनोहर लाल गुप्ता ने इसकी शिकायत पुलिस में की है और सुरक्षा की मांग की है।

इनाडु इंडिया की खबर के अनुसार, अमित शाह द्वारा महात्मा गांधी को चतुर बनिया कहे जाने के बाद धारा 500 और 504 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले पर अगली सुनवाई के लिए 4 सितंबर की तारीख तय की गई है। बता दें कि बीते साल भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने छत्तीसगढ़ दौरे पर अपने एक बयान में कहा था कि “कांग्रेस सिद्धांतों पर आधारित पार्टी नहीं है, यह केवल आजादी पाने का साधन मात्र थी और महात्मा गांधी एक बहुत ‘चतुर बनिया’ थे।” अमित शाह के अनुसार, “गांधी, कांग्रेस के उजाड़ भविष्य के बारे में जानते थे।” अमित शाह के बयान से नाराज होकर उनके खिलाफ परिवाद दाखिल किया गया है। बताया जा रहा है कि मनोहर लाल गुप्ता जब अमित शाह के खिलाफ परिवाद दायर करके न्यायालय परिसर से बाहर आ रहे थे। तभी कुछ लोगों ने उन्हें घेर लिया और याचिका वापस लेने का दबाव बनाते हुए जान से मारने की धमकी दी। आरोपियों ने मनोहर लाल गुप्ता के परिजनों को भी धमकी दी। जिसके बाद मनोहर लाल गुप्ता ने इसकी शिकायत पुलिस से की है और अपने लिए सुरक्षा की मांग की है।

फरियादी की वकील संगीता जोशी का कहना है कि इस तरह गुंडागर्दी करना निंदनीय है। इसलिए थाने में आवेदन कर सुरक्षा की मांग की गई है। बता दें कि फरियादी मनोहर लाल गुप्ता ने मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के नसरुल्लागंज स्थित प्रथम अपर सत्र न्यायालय में परिवाद दायर किया था। जिसके बाद अमित शाह को न्यायालय में पेश होने के लिए समन भी जारी किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App