ताज़ा खबर
 

कर्नाटक: अमित शाह ने किया वादा- भाजपा जीती तो मिलेगा महादेयी नदी का पानी

अमित शाह ने आरोप लगाते हुए कहा, "सिद्धारमैया सरकार पिछले पांच वर्षो के दौरान राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति संभालने में भी विफल रही है।"

Author कलबुर्गी | February 26, 2018 21:22 pm
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (PTI फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि अप्रैल-मई में यहां होने वाले विधानसभा चुनाव में अगर उनकी पार्टी को जीत मिलती है तो कर्नाटक के सूखाग्रस्त क्षेत्रों में महादेयी नदी का पानी मुहैया कराया जाएगा। शाह ने कहा, “अगर हम विधानसभा चुनाव जीत गए, तो मैं कर्नाटक के लोगों से वादा करता हूं कि हम गोवा के साथ राज्य के महादेयी जल विवाद को समाप्त कर देंगे। राज्य में सत्ता में आने के तुरंत बाद हम इसके लिए जल्द ही उपाय तलाश लेंगे।” रविवार से हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र में अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान शाह ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में आएगी। उन्होंने कहा, “महादेयी मुद्दा सुलझ गया होता अगर सिद्धारमैया नीत कांग्रेस सरकार ने दशकों पुराने इस विवाद को सुलझाने के लिए अपने पड़ोसी राज्य गोवा व महाराष्ट्र के साथ मिलकर कोई कदम उठाया होता।”

शाह ने आरोप लगाते हुए कहा, “सिद्धारमैया सरकार पिछले पांच वर्षो के दौरान राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति संभालने में भी विफल रही है।” उन्होंने कहा, “सिद्धारमैया भ्रष्टाचार का दूसरा नाम बन गई है।” दूसरी तरफ, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर कर्नाटक के विजयपुरा जिले स्थित ऐतिहासिक गोल गुंबज में पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए रविवार को एक मैराथन को हरी झंडी दिखाई और दौड़ में हिस्सा भी लिया।

पीली टी-शर्ट और नीली जीन्स में गांधी ने पार्टी की राज्य इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ ‘वृक्षाथन 2018’ में हिस्सा लिया। ये सभी 17वीं सदी के बादशाह मोहम्मद आदिल शाह के मकबरे पर जमा हुए थे। इस वृक्षाथन के जरिए वृक्ष और जल संरक्षण का आह्वान किया गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी. परमेश्वर, पार्टी के राज्य प्रभारी व लोकसभा सदस्य के.सी. वेणुगोपाल और राज्य के जल संसाधन मंत्री एम.बी. पाटील ने भी सैकड़ों स्थानीय युवकों सहित राहुल के साथ दौड़ में हिस्सा लिया।

राहुल शनिवार से ही राज्य के उत्तरी क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। उनके इस दौरे का नाम ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ रखा गया है। राज्य विधानसभा का चुनाव अप्रैल के अंत या मई के प्रारंभ में होना है। राहुल ने पड़ोसी बगलकोट जिले में कृष्णा नदी पर निर्मित चिक्कापडसलागी जलाशय पर पुष्पांजलि अर्पित की और प्रार्थना की।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App