ताज़ा खबर
 

दिल्ली सरकार पर अमित शाह का आरोप, कहा- दिल्लीवालों को नहीं मिल रहा ‘आयुष्मान भारत’ का लाभ

शाह ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के असहयोग के कारण आज दिल्लीवासी ‘आयुष्मान भारत’ योजना से वंचित हैं। भाजपा अध्यक्ष ने सवाल किया कि दिल्ली के लोगों को आयुष्मान भारत का फायदा क्यों नहीं मिल रहा है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फोटो सोर्स- पीटीआई)

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ‘आयुष्मान भारत’ योजना को गांव, शहर, महिलाओं, दलितों व आदिवासियों के जीवन को बेहतर बनाने की केंद्र सरकार की महत्त्वपूर्ण पहल करार दिया है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के असहयोग के कारण आज दिल्लीवासी आयुष्मान भारत योजना से वंचित हैं। राजधानी के करोल बाग में जिला भाजपा कार्यालय का उद्घाटन करते हुए शाह ने कहा कि हमारी पार्टी विचारधारा के आधार पर चलने वाली पार्टी है और हमने कभी अपनी विचारधारा से हटकर पार्टी नहीं चलाई है।

पार्टी ने तय किया था कि देश के हर जिले में आधुनिक कार्यालय का निर्माण होगा और चिह्नित 585 जिलों में से 487 में कार्यालय बनाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। स्वास्थ्य बीमा कवर संबंधी आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि सरकार ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में महिला, दलित व आदिवासी सभी के जीवन को आगे बढ़ाने का प्रयास किया है ।

शाह ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के असहयोग के कारण आज दिल्लीवासी ‘आयुष्मान भारत’ योजना से वंचित हैं। भाजपा अध्यक्ष ने सवाल किया कि दिल्ली के लोगों को आयुष्मान भारत का फायदा क्यों नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा किकेजरीवाल सरकार को डर है कि अगर यह योजना दिल्ली में लागू हो गई तो उनकी लोकप्रियता कम हो जाएगी। शाह ने कहा कि दिल्ली सरकार के असहयोग के कारण यहां के झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोग विकास से वंचित हैं। उन्होंने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक की हिमायत करने वाले केजरीवाल एक बार ख़ुद वहां जाकर अपना इलाज करवा कर देखें, तब उन्हें इसकी हकीकत का पता चलेगा। शाह ने कहा कि भाजपा का हर कार्यकर्ता दिल्ली के घर-घर जाएगा और केजरीवाल की विकास विरोधी नीति का पर्दाफाश करेगा।

दिल्ली भाजपा आज मनाएगी लक्षित हमला दिवस

भारत की ओर से पाकिस्तान में चल रहे आतंकवाद के ठिकानों पर 29 सितंबर 2016 को की गई सैन्य कार्रवाई की दूसरी वर्षगांठ पर शनिवार को दिल्ली भाजपा 12 स्थानों पर लक्षित हमला दिवस कार्यक्रम आयोजित करेगी। भाजपा प्रदेश महामंत्री रविंद्र गुप्ता ने कहा कि सेना के इस शौर्य को हम 29 सितंबर को पराक्रम पर्व के रूप में मनाएंगे। इस शृंखला का मुख्य कार्यक्रम प्रदेश कार्यालय में होगा। इस दौरान तिवारी अपने संसदीय क्षेत्र के नवीन शाहदरा और उत्तर पूर्वी जिलों के कार्यक्रमों को संबोधित करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू पश्चिम विहार में, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी लाल किला चौक पर अल्पसंख्यक मोर्चे के कार्यक्रम में, केंद्रीय मंत्री विजय गोयल, झिलमिल में, सांसद महेश गिरी मयूर विहार और शाहदरा जिलों के कार्यक्रम में और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता उत्तर-पश्चिमी जिले के आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। नजफगढ़ और पश्चिम दिल्ली जिले में 30 सितंबर की शाम को आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में सांसद प्रवेश वर्मा शहीदों के परिवारों को सम्मानित करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App