scorecardresearch

दुर्गा पूजा में पश्चिम बंगाल के लिए बीजेपी ने बनाया है खास प्लान: पंडालों में जाएंगे अमित शाह, मिथुन चक्रवर्ती भी घूमेंगे

Durga Pooja in West Bengal: बंगाल भाजपा ने अमित शाह को कोलकाता के तीन पंडालों के उद्घाटन का प्रस्ताव भेजा है।

दुर्गा पूजा में पश्चिम बंगाल के लिए बीजेपी ने बनाया है खास प्लान: पंडालों में जाएंगे अमित शाह, मिथुन चक्रवर्ती भी घूमेंगे
मिथुन ने बंगाल की जनता को दुर्गा पूजा की अग्रिम शुभकामनाएं दी हैं।

विधानसभा चुनाव से पहले साल 2020 में भाजपा ने पश्चिम बंगाल में पहली बार दुर्गा पूजा समारोह का आयोजन किया था। समारोह का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली किया था। 2021 का आयोजन कोविड में निकल गया। लेकिन इस बार भाजपा ने दुर्गा पूजा के लिए बेहद खास प्लान बनाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भाजपा की बंगाल इकाई ने इस साल दुर्गा पूजा पंडाल के उद्घाटन के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को आमंत्रित किया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की एक टीम कोलकाता पहुंचकर गृह मंत्री के दौरे के लिए प्रस्तावित पूजा पंडालों का निरीक्षण भी कर रही है।

बंगाल भाजपा ने अमित शाह को कोलकाता के तीन पंडालों के उद्घाटन का प्रस्ताव भेजा है। पहला न्योता कोलकाता के प्रसिद्ध दुर्गा पूजा कमेटी संतोष मित्र स्क्वायर द्वारा भेजा गया है। इसके कर्ताधर्ता भाजपा नेता सजल घोष हैं।

दूसरा निमंत्रण भेजा गया है कोलकाता के EZCC से। यहां बंगाल की भाजपा इकाई द्वारा दुर्गा पूजा का आयोजन किया जाता है। साल 2020 प्रधानमंत्री मोदी ने EZCC के दुर्गा पूजा समारोह का उद्घाटन किया था। तीसरा प्रस्ताव साल्ट लेक एफडी ब्लॉक में भेजा गया है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीम इन इलाकों का दौरा करने के बाद दिल्ली रिपोर्ट करेगी। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि गृह मंत्री उद्घाटन के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं।

मिथुन करेंगे यात्रा

भाजपा नेता और अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती भी दुर्गा पूजा के लिए पश्चिम बंगाल पहुंच गए हैं। खबरों के मुताबिक, मिथुन अगले सप्ताह बालुरघाट में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार द्वारा आयोजित दुर्गा पूजा समारोह का उद्घाटन करेंगे। मिथुन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के साथ चार दिनों तक बंगाल की यात्रा और जनसंपर्क करेंगे।

मिथुन के अलावा शुभेंदु अधिकारी और दिलीप घोष भी कई दुर्गा पूजा पंडालों का उद्घाटन करेंगे। खबरों की मानें तो, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी कई पंडालों का उद्धाटन करेंगी। प्रदेश के विधानसभा चुनावों से पहले भी भाजपा और टीएमसी के बीच दुर्गा पूजा समारोह का उद्घाटन करने की प्रतिस्पर्धा देखी गई थी।

बंगाल के राजनेता दुर्गा पूजा में शामिल होना को लोगों से जुड़ने का एक बेहतर जरिया मानते हैं। भाजपा, टीएमसी के अलावा कांग्रेस और वामदल भी दुर्गा पूजा का इस्तेमाल अपनी राजनीति के लिए करते रहे हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 24-09-2022 at 06:10:38 pm
अपडेट