ताज़ा खबर
 

केंद्रीय मंत्री के साथ दलित के घर पहुंचे अमित शाह, पत्तलों में खाया खाना

अमित शाह इन दिनों दो दिवसीय दौरे पर उड़ीसा आए हुए हैं। इस दौरे के दौरान ही उड़ीसा के बोलनगीर के देवगांव में अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान समेत कई नेताओं ने दलित के घर भोजन किया।

अमित शाह ने उड़ीसा दौरे के दौरान एक दलित के घर खाना खाया।(image source-ANI)

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केन्द्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज उड़ीसा में एक दलित के घर खाना खाया। दलित के घर खाना खाने के दौरान अमित शाह और अन्य नेताओं की जो तस्वीरें सामने आयी हैं, उनमें दिखाई दे रहा है कि सभी लोग पत्तलों पर खाना खा रहे हैं। बता दें कि अमित शाह इन दिनों दो दिवसीय दौरे पर उड़ीसा आए हुए हैं। इस दौरे के दौरान ही उड़ीसा के बोलनगीर के देवगांव में अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान समेत कई नेताओं ने दलित के घर भोजन किया। अमित शाह द्वारा दलित के घर खाना खाने का वाक्या ऐसे समय हुआ है, जब हाल ही में एससी/एसटी अत्याचार निरोधक अधिनियम में सुप्रीम कोर्ट द्वारा बदलाव किए जाने के बाद देशभर में दलित सड़कों पर उतर आए थे। इस दौरान जगह-जगह हिंसक आंदोलन हुए। केन्द्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगे थे कि सरकार ने कोर्ट में दलितों का पक्ष ठीक प्रकार से नहीं रखा। हालांकि भाजपा सरकार ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है, जिस पर सुनवाई होनी है।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XZs G8232 64 GB (Ice Blue)
    ₹ 34999 MRP ₹ 51990 -33%
    ₹3500 Cashback
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Black
    ₹ 12990 MRP ₹ 14990 -13%
    ₹0 Cashback

गौरतलब है कि उड़ीसा में साल 2019 में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनावों को देखते हुए भाजपा ने तैयारी भी शुरु कर दी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का उड़ीसा दौरा भी उसी तैयारी का हिस्सा है। बता दें कि अमित शाह उड़ीसा के आगामी विधानसभा चुनावों में 147 में से 120 सीटें जीतने का लक्ष्य बना चुके हैं। हाल ही में त्रिपुरा, मेघालय, नागालैंड में सरकार बनाने के बाद भाजपा के हौंसले बुलंद हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर उप-चुनावों में हार से भाजपा को झटका लगा है। लेकिन पार्टी उड़ीसा में आगामी विधानसभा चुनावों में सरकार बनाने का दावा कर रही है।

हालांकि उड़ीसा बीजू जनता दल का गढ़ रहा है और वहां लंबे समय से बीजद की सरकार रही है। हाल ही में हुए बीजेपुर विधानसभा के उप-चुनावों में भी बीजद का ही दबदबा रहा था और पार्टी भारी मतों से चुनाव जीतने में सफल रही थी। अमित शाह ने बुधवार को उड़ीसा के कालाहांडी जिले के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में एक रैली को भी संबोधित किया। रैली के दौरान अमित शाह ने कहा कि उड़ीसा के पास सब कुछ है। इसके प्राकृतिक संसाधन, यहां का पानी पूरे देश की कायापल्ट कर सकते हैं। शाह ने कहा कि भगवान जगन्नाथ भी यहीं पर हैं, उड़ीसा में सिर्फ काबिल प्रशासन की जरुरत है और भाजपा उड़ीसा को वह काबिल प्रशासन दे सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App