ताज़ा खबर
 

सवर्णों ने अमित शाह को दिखाए काले झंडे, कहा- General Category को भी मिले आरक्षण

समिति के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र मिश्रा ने बताया कि लगातार सवर्णों की स्थिति दिनोंदिन खराब होती जा रही है। ऐसे में गरीब सवर्णों को भी आरक्षण मिलना चाहिए।

Author कानपुर | June 5, 2016 12:38 AM
भाजपा के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह। (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों ने पार्टी अध्यक्ष के शहर आगमन पर उनका स्वागत किया, लेकिन काफिला ज्यों ही आगे बढ़ा तो चकेरी के पहले सवर्ण स्वाभिमान समिति के सदस्यों ने अध्यक्ष को काले झंडे दिखाकर गो बैक के नारे लगाए। हालांकि पुलिस के हल्का बल प्रयोग करते हुए समिति के लोगों को खदेड़ दिया। पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह आगामी विधान सभा चुनाव को देखते हुए पंहुचे थे।

समिति के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र मिश्रा ने बताया कि लगातार सवर्णों की स्थिति दिनोंदिन खराब होती जा रही है। ऐसे में गरीब सवर्णों को भी आरक्षण मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि आरक्षण के लिए कई बार सड़कों पर आंदोलन किया गया। मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक को पत्र भेजे गए, लेकिन किसी ने भी गरीब सवर्णों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि जब अन्य पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जाति व जनजाति को आरक्षण मिल सकता है, तो गरीब सवर्णों को क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि जब तक गरीब सर्वर्णों को आरक्षण नहीं मिलेगा तब तक जिम्मेदार राजनेताओं का इसी तरह विरोध किया जाएगा। इस मौके पर ज्ञानेंद्र मिश्रा, अमित बाजपेयी, रमेश गुप्ता, दिनेश अवस्थी, रामू वैश्य, रमाशंकर तिवारी आदि मौजूद रहें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App