ताज़ा खबर
 

जींद में गरजे अमित शाह- भाजपा ने दिए ‘भ्रष्टाचार-मुक्त’ सरकार, पहले था ‘करप्शन-युक्त’ सरकार

अमित शाह ने हरियाणा की पूर्व कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि संप्रग सरकार में 13वें वित्त आयोग में हरियाणा को केवल 14,900 करोड़ रूपये जारी किये गये थे।

Author February 15, 2018 11:40 PM
जींद में ‘युवा हुंकार रैली’ में उपस्थित जनसमुह का अभिवादन करते हुए माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज आरोप लगाया कि हरियाणा में कांग्रेस के शासनकाल में केन्द्रीय धनराशि ‘‘भ्रष्टाचार के दलदल’’ में जाती थी और लम्बे समय बाद राज्य को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में एक ईमानदार और पारदर्शी सरकार मिली थी। शाह ने यहां ‘‘युवा हुंकार’’ रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस के लोग हमसे पूछते हैं कि राज्य को इतनी धनराशि देने के लिए कहां से आती है। हम उन्हें बताते है कि वे भी देते थे लेकिन अंतर यह है कि वे इसे अपने साथियों में वितरित करते थे और हम हरियाणा राज्य को देते है।’’ रैली में मुख्यमंत्री खट्टर, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी, पार्टी विधायक और कार्यकर्ता मोटर साइकिल से रैली स्थल पहुंचे।

भाजपा नेताओं ने दावा किया कि रैली में एक लाख से अधिक बाइक सवारों ने हिस्सा लिया। शाह ने कहा, ‘‘इस राज्य में भ्रष्टाचार के लिए मुख्यमंत्रियों को जेल जाना पड़ा है और यहां मुख्यमंत्री खट्टर ऐसे व्यक्ति है जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं है।’’ उन्होंने कहा,‘‘ कांग्रेस के शासनकाल में धनराशि भ्रष्टाचार के दलदल में जाती थी लेकिन अब केन्द्रीय धनराशि राज्यों के खजाने में जाती है।’’ उन्होंने मुख्यमंत्री खट्टर को भ्रष्टाचार मुक्त और पारदर्शी सरकार देने के लिए धन्यवाद दिया।

शाह ने केंद्र एवं हरियाणा की सरकार को किसान हितैषी सरकार बताया। उन्होंने कहा कि आज विरोधी भी प्रदेश की भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगा सकते हैं। वह समय बीत गया जब हरियाणा में ‘तबादला उद्योग’ चलता था। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा का जिक्र करते हुए शाह ने कहा, ‘‘सुनो हुड्डा जी, मैं यहां सभी बही खातों को लोगों के समक्ष रखने के लिए आया हूं।’’ शाह ने हरियाणा की पूर्व कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि संप्रग सरकार में 13वें वित्त आयोग में हरियाणा को केवल 14,900 करोड़ रूपये जारी किये गये थे। वहीं, भाजपा ने 14वें वित्त आयोग की रिपोर्ट के बाद हरियाणा को 42 हजार करोड़ रुपए जारी किये। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार राज्य के संपूर्ण विकास के लिए हर वर्ग को साथ लेकर चल रही है।

शाह ने कहा,‘‘ वर्ष 2014 में आपने मोदी जी को जनादेश दिया और इसके बाद खट्टर जी को जनादेश दिया। मैं आपसे कहना चाहता हूं कि दोनों सरकारों ने आप लोगों को भ्रष्टाचार-मुक्त शासन दिया है।’’ भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र और हरियाणा में कांग्रेस नीत सरकारों के दौरान 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले और भ्रष्टाचार हुए लेकिन हमें अब सत्ता में आये चार वर्ष हो गये है और हमारे विरोधी हम पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा पाये। उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिकों के लिए ‘वन रैंक वन पेंशन’ दशकों से लटकी पड़ी थी लेकिन मोदी सरकार ने सत्ता में आने के एक वर्ष के भीतर ही इस संबंध में निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार लोगों के हित में आयुष्मान भारत योजना, नमो केयर (मोदी केयर) जैसी कई योजनाएं लाई।

राज्य की खट्टर सरकार की प्रशंसा करते हुए शाह ने कहा कि राज्य केरोसिन मुक्त बन गया है। राज्य सरकार ने लोगों के हित में कई योजनाएं शुरू की हैं जो प्रशंसनीय हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि भाजपा वर्ष 2019 में हरियाणा से सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करें।इस बीच राज्य में 16 पार्टी कार्यालयों की आधारशिला रखे जाने के समारोह आयोजित हुए और शाह ने यहां एक कार्यालय का उद्घाटन किया। रैली को संबोधित करते हुए खट्टर ने दावा किया कि उनकी सरकार के पिछले तीन वर्ष के शासन में राज्य को भाई भतीजावाद, भ्रष्टाचार और क्षेत्रवाद से छुटकारा मिला है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पिछली सरकार के भ्रष्टाचार और लूट की राजनीति को खत्म किया। उन्होंने शाह का स्वागत करते हुए कहा कि लगभग साढे तीन वर्ष पूर्व देश के सामने बहुत चुनौतियां थी लेकिन आज मोदी सरकार में देश विकास के रास्ते पर तेजी से आगे बढ रहा है। खट्टर ने कहा कि वर्तमान सरकार ने लूटतंत्र को समाप्त करने का काम किया है।

आज हरियाणा निवेशकों की पहली पसंद बन चुका है। उन्होंने दावा किया कि यह समय विकास कार्यों को गिनवाने का नहीं बल्कि विकास के बूते पर आगे बढ़ने का है। विपक्षी पार्टियों की निंदा करते हुए खट्टर ने कहा कि लोग भ्रष्टाचार, भाई भतीजावाद और क्षेत्रवाद की राजनीति से ऊब चुके हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की मौजूदा सरकार किसानों, महिलाओं और युवाओं समेत सभी वर्गों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए काम कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App