ताज़ा खबर
 

डॉक्टरों पर बहन के आरोपों के बाद ‘दुनिया की सबसे वजनी महिला’ को डिस्चार्ज करेगा सैफी हॉस्पिटल

इमान को 11 फरवरी को भारत लाया गया था और उस समय उनका वजन 500 किलो था।

Author Updated: April 26, 2017 12:26 PM
इमान बढ़े वजन के कारण कई बीमारियों की चपेट में आ गई थीं। (Photo Source: Video Grab)

मुंबई के सैफी हॉस्पिटल ने इजिप्ट की नागरिक इमान अहमद को डॉक्टरों की टीम और मरीज के परिवार के बीच मतभेद आने के कारण डिस्चार्ज करने का फैसला किया है। इमान को दुनिया की सबसे वजनी महिला माना जाता है। उन्हें 11 फरवरी को भारत लाया गया था और उस समय उनका वजन 500 किलो था। सोमवार को सैफी हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने इमान का वजन नापा था, जो 171 किलो आया था। डॉक्टरों ने इसे एक चमत्कार बताया था। वहीं इमान की बहन शाएमा सलीम ने एक वीडियो में आरोप लगाते हुए कहा कि वह न तो बोल और न हिल पा रही है।

इसके अलावा उसका इतना वजन भी कम नहीं हुआ है, जितना अस्पताल दावा कर रहा है। मंगलवार को बेरिएट्रिक विभाग की सेक्शन हेड डॉ.अपर्णा भास्कर ने उस टीम से इस्तीफा दे दिया है, जो इमान का इलाज कर रही है। उन्होंने दावा किया कि वह शाएमा के डॉक्टरों के खिलाफ बोलने के काफी दुखी और निराश हैं। उन्होंने कहा कि यह डॉक्टरों पर हमला करने का सबसे खराब तरीका है। मैं अपने बच्चे को छोड़कर इजिप्ट में इमान के साथ कई दिनों तक रही। उसकी बहन अचानक डॉक्टरों की उस मेहनत को भूल गई जो उन्होंने इस केस में लगाया है।

7 मार्च को इमान का इलाज करने वाले बेरिएट्रिक सर्जन डॉक्टर मुजफ्फल लकड़ावाला ने कहा कि उसके पेट का आकार दो-तिहाई कम हो गया है। यह अपने आप में एक चमत्कार है। हमारे पास इसे साबित करने के दस्तावेज भी हैं। एक अन्य बेरिएट्रिक सर्जरी को स्थगित कर दिया गया है। वहीं शाएमा ने आरोप लगाया कि अस्पताल में न्यूरोलॉजिकल स्थितियों से निपटने की विशेषज्ञता नहीं है। मंगलवार को हुए एक सीटी स्कैन से पता चला है कि पिछले स्ट्रोक के कारण उसके दिमाग के 40 प्रतिशत सेल मर चुके हैं।

इमान की बहन ने आरोप लगाए हैं कि वह ठीक से खा नहीं पाती और उसे कभी-कभी सांस लेने के लिए अॉक्सीजन मास्क की जरूरत पड़ती है। उन्होंने अपनी बहन को एलेग्जेंड्रिया वापस ले जाने पर हामी जताई। शाएमा ने इमान को फ्लाइट से ले जाने पर शंका जताई। उन्होंने कहा कि अगर मेरी बहन फ्लाइट में जटिलताओं के कारण मर गई तो..। फिलहाल सैफी हॉस्पिटल कॉन्सुल जनरल अॉफ इजिप्ट से पात कर रहा है। डॉक्टर ने कहा कि वह पैसेंजर एयरक्राफ्ट में जा सकती है, लेकिन उसे दो-तीन सीटें चाहिए होंगी।

सलमान खान से मिलना चाहती है दुनिया की सबसे ज्यादा वजन वाली महिला, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories