ताज़ा खबर
 

यूपी में हफ्ते में सिर्फ पांच दिनों का कार्यदिवस, शनिवार-रविवार बंद रहेंगे बाजार, CM योगी ने जारी की नई गाइडलाइंस

कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में टेस्टिंग का आंकड़ा 50 हजार तक ले जाने के निर्देश दिए।

Uttar Pradesh, CM Yogi Adityanathयूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड मैनेजमेंट टीम के साथ बैठक के बाद तैयार किया नया एक्शन प्लान। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। राज्य में अब तक कोरोना के 35 हजार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। इसके मद्देनजर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अनलॉक की नई गाइडलाइंस जारी की हैं। इन गाइडलाइंस के मुताबिक, अब अगले कुछ महीने राज्य में बाजार सिर्फ सोमवार से शुक्रवार तक खुलेंगे और शनिवार और रविवार को बाजारों को बंद रखा जाएगा। नए आदेश के मुताबिक, साप्ताहित बंदी के दौरान सभी बाजारों की स्वच्छता और सैनिटाइजेशन के लिए विशेष कार्यक्रम चलेगा। सीएम ने निर्देश दिए हैं कि शनिवार और रविवार को औद्योगिक इकाइयां भी अपने यहां सैनिटाइजेशन से जुड़े कार्य करें।

यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने और मरीजों को ठीक ढंग से इलाज मुहैया कराने के लिए सीएम ने कुछ अन्य निर्देश भी दिए हैं। इनमें सभी कोरोना अस्पतालों को ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने और 48 घंटे को लिए ऑक्सीजन का बैकअप देखने के लिए कहा गया है।

सीएम योगी की तरफ से यह फैसला रविवार को कोविड-19 मैनेजमेंट टीम के साथ की गई बैठक के बाद सामने आया है। सीएम ने साफ किया है कि राज्य में फिलहाल निर्माण कार्य नहीं रुकेंगे। एक्सप्रेस-वे. बांध और बाढ़ के मद्देनजर तटबंधों के मरम्मत का कार्य लॉकडाउन के दौरान भी जारी रहेगा। उन्होंने निर्माण कार्यों के दौरान मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि बारिश के दौरान कहीं जल-भराव की स्थिति न पैदा हो।

बताया गया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के बढ़ते केसों को नियंत्रण में लाने के लिए राज्य में टेस्टिंग का आंकड़ा प्रतिदिन 50 हजार तक ले जाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा कानपुर, देवरिया, कुशीनगर बलिया और वाराणसी में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए वॉर्ड स्तर पर पल्स ऑक्सीमीटर भी उपलब्ध कराए हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री को सभी सीएमओ के साथ संवाद स्थापित करने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 18 साल के बेटे को अस्पताल दर अस्पताल भटकते रहे पिता, ESI हॉस्पिटल समेत किसी ने नहीं किया भर्ती, युवक ने तोड़ दिया दम
2 Rajasthan Government Crisis HIGHLIGHTS: बड़ी खबर: संजय झा कांग्रेस से निलंबित, सचिन पायलट के समर्थन में किया था ट्वीट
3 8 दिन के अंदर यूपी पुलिस का यू-टर्न, पहले इश्तेहार लगा कहा- विकास दुबे का गुर्गा है गुड्डन त्रिवेदी, मुंबई में गिरफ्तार होते बदल गए सुर
ये पढ़ा क्या?
X