ताज़ा खबर
 

कोरोना में दुर्गा पूजा: समिति को 50-50 हज़ार रुपए देगी ममता सरकार, दिशानिर्देश भी दिए

ममता बनर्जी ने एलान किया कि दुर्गा पूजा कमेटियों को राज्य सरकार की तरफ से 50 हजार रुपये अनुदान के तौर पर दिए जाएंगे। 80,000 फेरीवालों को दुर्गा पूजा से पहले 2000 रुपये की एकमुश्त अनुदान राशि दी जाएगी।

Mamta Banerjee, Durga Pooja, Pandal, Corona Virusकोरोना वायरस संक्रमण के मद्दनेजर ममता बनर्जी ने कुछ सावधानियां बरतने का एलान किया है।

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच पश्चिम बंगाल में अगले महीन से शुरू हो ही दुर्गा पूजा को लेकर सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कमेटियों को 50 हजार रुपये देने का एलान किया है। सीएम ममता ने कोरोना वायरस के बीच होने वाली दु्र्गा पूजा को लेकर कुछ सावधानियां बरतने के लिए दिशानिर्देश भी जारी किए हैं। ममता बनर्जी ने एलान किया  कि दुर्गा पूजा कमेटियों को राज्य सरकार की तरफ से 50 हजार रुपये अनुदान के तौर पर दिए जाएंगे। 80,000 फेरीवालों को दुर्गा पूजा से पहले 2000 रुपये की एकमुश्त अनुदान राशि दी जाएगी।

राज्य की करीब 37 हजार दुर्गा पूजा समितियों के लिए कई तरह की राहत की घोषणा करते हुए बनर्जी ने कहा कि दमकल विभाग, कोलकाता नगर निगम, अन्य नगर निकाय और पंचायत अपनी सेवाओं के लिए पूजा समितियों से किसी तरह का कर या शुल्क वसूल नहीं करेंगी। उन्होंने कहा, ‘‘कोविड महामारी के चलते यह हम सभी के लिए कठिन समय रहा है। हमने राज्य की प्रत्येक दुर्गा समिति को पचास-पचास हजार रुपये उपलब्ध कराने का निर्णय किया है। हमने यह भी निर्णय किया है कि कलकत्ता विद्युत आपूर्ति निगम और राज्य विद्युत बोर्ड पूजा समितियों को 50 प्रतिशत छूट उपलब्ध कराएंगे।’’

बनर्जी ने समितियों से कहा कि वे महामारी के मद्देनजर खुले पंडाल लगाने की तैयारी करें और सुनिश्चित करें कि पंडालों में लोग मास्क लगाकर आएं। उन्होंने कहा कि इस दौरान हमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। मुख्यमंत्री ने राज्य के 75 हजार हॉकरों को दो-दो हजार रुपये की मदद देने की भी घोषणा की क्योंकि लॉकडाउन की वजह से उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार चुनाव: बीजेपी सांसद को सुननी पड़ी खरी-खरी, पहले कांग्रेस और अब भाजपा नेताओं की गुटबाजी का शिकार हो रहा भागलपुर
2 Delhi Riots: दंगों के आरोपी खालिद सैफी ने लिया सलमान खुर्शीद का नाम, प्रशांत भूषण और कविता कृष्णन पर भी भड़काऊ भाषण देने का आरोप
3 सूरत के ONGC प्लांट में कई धमाकों के बाद लगी भीषण आग, लोग बोले- ऐसा लगा मानों भूकंप आ गया हो
IPL 2020
X