ताज़ा खबर
 

बिहार चुनावः राजद को कमजोर छात्र बोले सुशील मोदी, तेजस्वी का जवाब- RJD के डर से ही 24 साल से नीतीश के पिछलग्गू बने हो

बिहार में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं, हालांकि कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसकी तारीखों पर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र पटना | Published on: July 12, 2020 6:34 PM
Bihar Election, Tejashwi Yadav, Sushil Kumar Modiबिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और राजद नेता तेजस्वी यादव के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है। (एक्सप्रेस फोटो)

बिहार में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। जेडीयू, भाजपा, राजद, कांग्रेस और लोजपा समेत सभी छोटी-बड़ी पार्टियों के बीच चुनावी समीकरण को लेकर बयानबाजी भी शुरू हो गई है। इस बीच राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और राजद नेता तेजस्वी यादव के बीच जुबानी जंग तेज हुई है। दोनों ने एक-दूसरे की पार्टी को कमजोर करार देते हुए निशाना साधा।

दरअसल, इसकी शुरुआत तब हुई जब ऐसी अटकलें लगाई जाने लगीं कि बिहार में कोरोनावायरस के चलते चुनाव समय पर नहीं हो पाएंगे। सुशील मोदी ने कहा ट्विटर पर लिखा कि “विधानसभा चुनाव समय पर हों या टल जाएं, एनडीए आयोग के निर्णय का पालन करेगा. हम हर स्थिति के लिए तैयार हैं, लेकिन जैसे कमजोर विद्यार्थी परीक्षा टालने के मुद्दे खोजते हैं, वैसे ही राजद अपनी संभावित हार को देखते हुए चुनाव टालने के लिए बहाना खोज रहा है।”

राजद पर हुए इस हमले पर पलटवार करते हुए तेजस्वी यादव ने सुशील कुमार मोदी पर ही निजी हमला कर दिया। तेजस्वी ने सुशील कुमार को कमजोर और गैर-स्वाभिमानी नेता करार देते हुए कहा कि 2013 में नीतीश कुमार ने आपको लात मारकर बाहर फेंक दिया था। लेकिन 2017 में बेहयाई के साथ आप बिना किसी रीजन और विजन की सरकार में शामिल हो लिए। तेजस्वी ने सुशील कुमार मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि अगर आप में हिम्मत है और खुद को इतने ही मजबूत नेता समझते हैं, तो अकेले चुनाव लड़कर देख लें। राजद के डर से ही भाजपा 24 वर्षों से नीतीश जी की पिछलग्गू बनी है।

बिहार विधानसभा चुनाव में तीन महीने का वक्त, चुनाव आयोग लेगा तारीखों पर फैसला
इस पर सुशील मोदी ने शनिवार को कहा था कि विधानसभा चुनाव में तीन महीने की देरी है। तब तक कोरोनावायरस संक्रमण की स्थिति कैसी रहेगी, इस बारे में कहना कठिन है। सुशील कुमार ने कहा था कि इसका फैसला चुनाव आयोग ही लेगा। इसलिए चुनाव आयोग की तैयारियों पर कोई राजनीतिक बयानबाजी नहीं होनी चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी में हफ्ते में सिर्फ पांच दिनों का कार्यदिवस, शनिवार-रविवार बंद रहेंगे बाजार, CM योगी ने जारी की नई गाइडलाइंस
2 18 साल के बेटे को अस्पताल दर अस्पताल भटकते रहे पिता, ESI हॉस्पिटल समेत किसी ने नहीं किया भर्ती, युवक ने तोड़ दिया दम
3 Rajasthan Government Crisis HIGHLIGHTS: बड़ी खबर: संजय झा कांग्रेस से निलंबित, सचिन पायलट के समर्थन में किया था ट्वीट
ये पढ़ा क्या?
X