ताज़ा खबर
 

Tamil Nadu: तिरूपुर के बने कपड़े पहनेंगे अमेरिका के पालतू कुत्ते, 50 हजार कपड़ों का मिला ऑर्डर

तमिलनाडु के तिरुपुर की एक ईकाई को अमेरिकी फर्म द्वारा पालतू कुत्तों के लिए 50 हजार कपड़े तैयार करने का ऑर्डर दिया गया है। फर्म द्वारा ईकाई को चमकीले रंग के स्वेटर बनाने का ऑर्डर दिया है।

Author Published on: May 14, 2019 7:55 PM

चीन पर अमेरिका की तरफ से आर्थिक प्रतिबंध लगाए गए हैं जिसके चलते अमेरिका के खरीददार भारत की तरफ हाथ बढ़ा रहे हैं। दरअसल पालतू जानवरों के लिए कपड़े ज्यादातर चीन के बाजार में तैयार किए जाते रहे हैं, लेकिन इस बार चीन पर लगे अमेरिकी प्रतिबंध के चलते इस मौके को भारत के तिरूपुर के कारोबारी हथियाने में कामयाब रहे हैं। बता दें भारत से पूरे विश्व में महिलाओं, पुरुषों और बच्चों के कपड़ों को एक्सपोर्ट किया जाता है। अब भारत से पालतू कुत्तों के कपड़े भी एक्सपोर्ट किए जा सकेंगे।

भेजे थे सैंपलः नाम न बताने की शर्त पर तिरुपुर में एक ईकाई के मालिक ने बताया कि उन्होंने कुछ महीनों पहले कपड़ों के सैंपल अमेरिकी फर्म को भेजे थे। फर्म को उनका काम पसंद आया और उन्होंने उन्हें कपड़ों का ऑर्डर दिया। ईकाई मालिक ने बताया कि पालतू कुत्तों के कपड़ों का पहला कंसाइनमेंट तीन महीनों में तैयार कर भेज दिया जाएगा।
National Hindi News, 14 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

50 हजार कपड़े तैयार करने के मिले ऑर्डरः बता दें अमेरिका की एक फर्म ने तमिलनाडु के तिरूपुर स्थित पल्लडम की एक ईकाई को पालतू कुत्तों के लिए 50 हजार कपड़े तैयार करने का ऑर्डर दिया है। ईकाई को फर्म ने चमकीले रंग के स्वेटर बनाने का ऑर्डर दिया है। यही नहीं कुछ अन्य ईकाईयों को भी पालतू कुत्तों के लिए कपडे़ बनाने का ऑर्डर दिया गया है। हालांकि अभी उन ईकाईयों के पास ऑर्डरों की संख्या कम है। बता दें ऐसा पहली बार है कि तिरुपुर के कारोबारियों को विदेशों से इस पैमाने पर ऑर्डर मिले हैं।

 

पालतू कुत्तों के बनेंगे कपड़ेः तिरुपुर एक्सपोर्टर्स असोसिएशन के एग्जिक्युटिव मेंबर कुमार दुरईसामी कहते हैं कि पालतू कुत्तों के कपड़े बनाने के ऑर्डर से तिरुपुर के कारोबारियों का व्यापार बढ़ेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि चीन पर लगे अमेरिकी प्रतिबंध से भारत को भी काफी मुनाफा होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Surat: बर्थडे सेलिब्रेशन के दौरान पब्लिक प्लेस पर मत लगाना किसी को चेहरे पर केक, खानी पड़ सकती है जेल की हवा, जानें पूरा मामला
2 UP: जीआरपी इंस्‍पेक्‍टर समेत 3 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, गेहूं व्यापारी से 9 लाख लूटने का आरोप
3 Chennai: शख्स को बाल विवाह रुकवाना पड़ा भारी, दूल्हे ने दोस्तों संग किया मर्डर, जानें पूरा मामला
जस्‍ट नाउ
X