ताज़ा खबर
 

UP: हड़ताल पर बैठे एंबुलेंस कर्मियों से भिड़ी पुलिस, पीटने और जबर्दस्ती हिरासत में लेने का लगा आरोप

कन्नौज में अपनी मांगों को लेकर एंबुलेंस सर्विस 102 और 108 के कर्मचारी सुबह से ही हड़ताल पर थे। कर्मचारियों की हड़ताल पर जिला प्रशासन ने इनको एस्मा (Essential Service Maintnance Act) लागू होने की बात कहकर धरना प्रदर्शन खत्म करने की बात कही।

उत्तर प्रदेश पुलिस (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में पुलिस (UP Police) और एंबुलेंस कर्मचारियों के बीच तकरार का मामला सामने आया है। यहां पुलिस पर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों के साथ मारपीट करने और उन्हें जबर्दस्ती हिरासत में लेने का आरोप लगा है। पुलिस पर आरोप लगा है कि उसने अनशन कर रहे लोगों पर सख्ती दिखाई और उनके साथ मारपीट की। पुलिस ने उन्हें जबर्दस्ती वैन में बिठाकर हिरासत में ले गई।

102 और 108 सर्विस का है स्टाफः गौरतलब है कि यहां 102 और 108 एंबुलेंस कर्मचारियों को जबरन पुलिस वैन में बिठाकर ले गई। प्रदर्शनकारी सुबह से ही कलेक्ट्रेट परिसर में एम्बुलेंस खड़ी करके विरोध जता रहे थे। कर्मचारियों ने प्रबंधन पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।

सुबह से ही जारी थी हड़तालः गौरतलब है कि कन्नौज में अपनी मांगों को लेकर एंबुलेंस सर्विस 102 और 108 के कर्मचारी सुबह से ही हड़ताल पर थे। कर्मचारियों की हड़ताल पर जिला प्रशासन ने इनको एस्मा (Essential Service Maintnance Act) लागू होने की बात कहकर धरना प्रदर्शन खत्म करने की बात कही। मगर अपनी मांग पर अड़े अनशनकारियों ने प्रशासन की बात को दरकिनार करते हुए अनशन जारी रखा।

घटनास्थल पर पुलिस तैनात कर दी गईः डीएम के आदेश पर प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए पुलिस बुलाई। पुलिस ने पहले तो इनको समझाने का प्रयास किया जब यह लोग नहीं माने तो पुलिस ने सख्ती दिखाई। पुलिस ने इन लोगों के साथ मारपीट करने के बाद जबरन इन लोगों को थप्पड़ मारते हुए पुलिस बैन में बिठा लिया। एंबुलेंस कर्मी जिला प्रशासन की इस कार्रवाई को उत्पीड़न करना बता रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमृतसर में कबाड़ कारोबारी के घर पर धमाके से 2 की मौत, पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह ने दिए जांच के आदेश
2 ‘प्लास्टिक बैन’ पर उठे सवाल, NDF ने कहा- रोजगार पर पड़ेगा असर, जनहित को देखकर ही फैसले ले मोदी सरकार
3 J&K: आर्टिकल 370 हटने के 20 दिन बाद घाटी में तनाव, स्कूल टीचर पर जानलेवा हमला
यह पढ़ा क्या?
X