ताज़ा खबर
 

आप से निलंबित अमानतुल्ला खान को स्पीकर ने बनाया 6 समितियों का सदस्य, रेप के आरोपी पूर्व मंत्री को भी जगह

आम आदमी पार्टी (आप) में मचे घमासान के बीच पार्टी से निलंबित किये गए विधायक अमानतुल्ला खान को विधानसभा की समितियों में अहम जिम्मेदारी सौंपी गई।
Author May 6, 2017 13:05 pm
आप विधायक अमानतुल्लाह खान। (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी (आप) में मचे घमासान के बीच पार्टी से निलंबित किये गए विधायक अमानतुल्ला खान को विधानसभा की समितियों में अहम जिम्मेदारी सौंपी गयी है। आप के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में खान को पार्टी से 3 मई को निलंबित किया गया था। विधानसभा के सचिव प्रसन्न कुमार सूर्यदेवरा द्वारा साल 2017-2018 के लिये विधानसभा की समितियों के पुनर्गठन के लिये जारी आदेश में ओखला से विधायक खान को छह समितियों में जगह दी गयी है। इतना ही नहीं पिछले साल अश्लील सीडी प्रकरण में मंत्री पद से बर्खास्त किये गये संदीप कुमार को भी अनुसूचित जाति जनजाति समिति का सदस्य बनाया गया है। इस समिति में खान को भी सदस्य बनाया गया है।

विधानसभा सचिवालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक खान को एससी एसटी समिति के अलावा विशेषाधिकार समिति, विधायकों के वेतन भत्ते संबंधी समिति, आचार समिति, गैर सरकारी एवं प्रस्ताव समिति का सदस्य बनाया गया है जबकि खान को अल्पसंख्यक कल्याण समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। चालू वित्त वर्ष के लिये विधानसभा की कुल समितियों का पुनर्गठन किया गया है। इनमें से छह महत्वपूर्ण समितियों में खान को जगह दी गयी है।

अमानतुल्ला खान ने कुमार विश्वास पर संघ और बीजेपी का एजेंट होने के आरोप लगाए थे। इसपर कुमार विश्वास ने कहा था कि अमानतुल्ला खान सिर्फ एक मोहरा हैं और पार्टी में कोई और उनके खिलाफ साजिश रच रहा है। हालांकि, विश्वास ने किसी का नाम नहीं लिया था। अपने ऊपर लगे आरोपों पर जवाब देते हुए विश्वास भावुक भी हो गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.