ताज़ा खबर
 

अलवर गैंगरेप पीड़िता की पहचान उजागरः BJP MP ने किया फेसबुक लाइव, गहलोत की मंत्री ने खिंचवाईं तस्वीरें?

कांग्रेस ने पीड़िता की पहचान उजागर करने को लेकर बीजेपी सांसद को सजा देने की मांग की है। कांग्रेस ने मीणा पर अपने प्रचार के लिए पीड़िता का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। गहलोत सरकार की मंत्री पर भी आरोप लगा है।

बीजेपी सांसद और कांग्रेस की मंत्री पर रेप पीड़िता की पहचान बताने का आरोप (प्रतीकात्मक तस्वीर- इंडियन एक्सप्रेस)

राजस्थान के अलवर में पति के सामने महिला के गैंगरेप की घटना राजनेताओं के लिए सुर्खियां बटोरने का मौका बन गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता के साथ पहले बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने फेसबुक पर लाइव वीडियो पोस्ट किया, जिसमें पीड़िता ने पूरी घटना बताई, फिर कांग्रेस सरकार की मंत्री ममता भूपेश ने भी पीड़िता के साथ तस्वीरें पोस्ट कर दीं। टाइम्स नाऊ के मुताबिक तस्वीरों में रेप पीड़िता की पहचान भी उजागर कर दी गई। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक किसी को भी रेप पीड़िता की पहचान (चेहरा, लोकेशन, परिजनों की जानकारी) बताने की अनुमति नहीं है।

यूं गर्म हुई सियासतः इसी बीच कांग्रेस ने पीड़िता की पहचान उजागर करने को लेकर बीजेपी सांसद को सजा देने की मांग की है। कांग्रेस ने मीणा पर अपने प्रचार के लिए पीड़िता का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। वहीं मीणा ने भी अशोक गहलोत सरकार पर महिला सुरक्षा को लेकर हमला बोला। उन्होंने कानून-व्यवस्था पर भी सवाल उठाए।

National Hindi News, 09 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

रिपोर्ट्स के मुताबिक अलवर के थानागाजी क्षेत्र में पति-पत्नी दोनों बाइक पर जा रहे थे, तभी कुछ बदमाशों ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद वे पति-पत्नी को सुनसान जगह पर ले गए और सभी ने महिला के साथ रेप किया। इस दौरान उसके पति को पीटा गया। घटना 26 अप्रैल की बताई जा रही है लेकिन अब जाकर यह सुर्खियों में आई है। बदमाशों ने महिला का वीडियो भी बनाया और दंपती को धमकी देकर पैसों की मांग की।

 

आरोपियों का संबंध प्रभावशाली परिवारों से बताया जा रहा है। इस संबंध में पुलिस पर भी आरोपियों को बचाने का आरोप लगा है। इसके खिलाफ स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन भी किया है। मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वहीं पांचवे की तलाश जारी है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App