ताज़ा खबर
 

गोवा: अकाउंटेंट के 80 पदों के लिए 8,000 ने दी थी परीक्षा, एक भी नहीं हुआ पास

गोवा सरकार में अकाउंटेट के 80 पदों के लिए र्भितयां निकाली गई थी और इस भर्ती परीक्षा में 8,000 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया लेकिन इनमें से कोई भी इस परीक्षा में पास नहीं हो सका।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

गोवा सरकार में अकाउंटेट के 80 पदों के लिए भर्तियां निकाली गई थी और इस भर्ती परीक्षा में 8,000 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया लेकिन इनमें से कोई भी इस परीक्षा में पास नहीं हो सका। नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी स्रातक उम्मीदवारों को इस परीक्षा में पास करने के लिए 100 में से न्यूनतम 50 अंक लाने थे, लेकिन कोई भी यह अंक लाने में सक्षम नहीं रहा। गोवा के लेखा निदेशक ने कल एक अधिसूचना जारी करते हुए बताया था कि सात जनवरी को आयोजित इस प्रारंभिक परीक्षा में कोई भी उम्मीदवार सफल नहीं हो पाया।

अधिकारी ने बताया कि कुल 100 अंकों की इस परीक्षा में अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान और अकाउंट से संबंधित सवाल पूछे गए थे। आम आदमी पार्टी के प्रदेश महासचिव प्रदीप पडगांवकर ने परिणाम की घोषणा करने में हुई देरी की आलोचना करते हुए कहा कि गोवा विश्वविद्यालय और वाणिज्य कॉलेजों के लिए यह शर्म की बात है कि वहां से ऐसे स्रातक पास होकर निकल रहे हैं।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 24990 MRP ₹ 30780 -19%
    ₹3750 Cashback
  • Micromax Vdeo 2 4G
    ₹ 4650 MRP ₹ 5499 -15%
    ₹465 Cashback

अकाउंट्स पद के लिए सीधी भर्ती परीक्षा 1 जनवरी, 2018 को आयोजित की गई थी। लेकिन दुर्भाग्य से कोई भी उम्मीदवार उत्तीर्ण अंक नहीं ला पाया। 80 पदों में से 43 पद जनरल कैटेगरी, 21 पद ओबीसी, 9 एसटी, 2 एससी और 2 स्वतंत्रता सेनानियों के बच्चों के लिए आरक्षित थे। एक्स-सर्विसमैन व खिलाड़ियों के लिए 1-1 पद आरक्षित थे। जानकारों की माने तों  अकाउंट्स की परीक्षा का टेस्ट ज्यादा मुश्किल नहीं था फिर भी अभ्यार्थी इसे पास नहीं कर पाए। लिहाजा अब अकाउंट्स के पदों पर फिर से भर्ती निकाली जाएगी। आपको बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के लिए इकोनॉमिक्स विषय के साथ कॉमर्स या आर्ट्स ग्रेजुएट के स्टूडेंट्स भी आवेदन कर सकते थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App