ताज़ा खबर
 

मुस्लिम युवक के हाथ में कलावा देखा तो बीजेपी नेता ने लगवाई उठक-बैठक, लड़कियों को फुसलाने का लगाया आरोप

बीजेपी नेता ने युवक से पूछा,'तुम यहां क्यों आते हो? क्या यहां तुम्हारी बहन रहती है? क्या तुम अल्पसंख्यक लड़कियों को भी उनके घर से दूर भगाकर ले जाते हो?' इसके बाद शकुंतला भारती ने युवक से कान पकड़ने के लिए कहा।

प्रतीकात्मक तस्वीर (इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक बीजेपी नेता का वीडियो सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वीडियो में वो अल्पसंख्यक समुदाय के लड़के से उठक-बैठक लगवा रही थीं। वीडियो के मुताबिक अलीगढ़ की पूर्व महापौर बीजेपी नेता शकुंतला भारती ने कथित तौर पर कलावा (हिंदू धर्म में पहना जाने वाला पवित्र धागा) पहनने की वजह से सजा दी। बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि युवक कि क्षेत्र की लड़कियों को फुसलाने की कोशिश कर रहा था।

बीजेपी नेता ने पूछे ये सवालः युवक का कहना है कि उसने हाथ में जो लाल धागा पहना था वो अजमेर शरीफ दरगाह से लिया था। बीजेपी नेता ने युवक से पूछा,’तुम यहां क्यों आते हो? क्या यहां तुम्हारी बहन रहती है?’ इसके बाद शकुंतला भारती ने युवक से कान पकड़ने के लिए कहा। उन्होंने युवक से पूछा, ‘क्या तुम अल्पसंख्यक लड़कियों को भी उनके घर से दूर भगाकर ले जाते हो?’ इस घटना के दौरान दोनों के आसपास खासी भीड़ मौजूद थी।

National Hindi News, 17 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

तीन साल पहले भी आई थीं सुर्खियों मेंः गौरतलब है कि इससे पहले भारती 2016 में उस वक्त भी सुर्खियों में आई थीं जब दो समुदायों के बीच छेड़छाड़ की एक घटना के बाद विवाद हो गया था। इस घटना के बाद अलीगढ़ के बाबरी मंडी इलाके में रहने वाले 10 हिंदू परिवारों ने अपनी संपत्तियां बेचने के लिए कलेक्टर की अनुमति मांगी थी। उस समय भारती अलीगढ़ की महापौर थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़े लोगों की वजह से क्षेत्र में लोगों का रहना मुश्किल हो गया है।

उल्लेखनीय है कि देशभर में लव जिहाद के मसलों पर बवाल के बाद से इस तरह की घटनाएं कई बार सामने आ चुकी हैं। अलीगढ़ को उत्तर प्रदेश संवेदनशील इलाकों में शुमार किया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App