ताज़ा खबर
 

अखिलेश यादव बोले- जब बिना इंटरनेट चिप से पेट्रोल की चोरी हो सकती है तो EVM से क्यों नहीं

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार (29 अप्रैल) को फिर से ईवीएम पर सवाल खड़े किए।

Akhilesh Yadavउत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार (29 अप्रैल) को फिर से ईवीएम पर सवाल खड़े किए। इस बार अखिलेश यादव ने पेट्रोल की कथित चोरी के मामले का जिक्र करते हुए ट्वीट किया, ‘जब रिमोट के द्वारा चिप से पेट्रोल की चोरी बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के हो सकती है तो ईवीएम से भी। टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल रोकना होगा।’

बता दें कि लखनऊ के कुल सात पेट्रोल पंप पर यूपी एसटीएफ ने छापा मारा था। उसमें कथित गड़बड़ी का मामला सामने आया था। खबरों के मुताबिक, पेट्रोल पंप पर काम करने वाले लोग पेट्रोल की चोरी कर रहे थे। एक चिप के द्वारा पेट्रोल चोरी होने की बात कही जा रही थी। इस मामले में कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी हुई। मामले की जांच के लिए SIT भी बना दी गई है। हर पेट्रोल पंप की जांच की बात भी कही जा रही है।

ईवीएम के काम करने के तरीके पर सबसे पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने सवाल खड़े किए थे। पांच राज्यों में हुए विधान सभा चुनाव के बाद मायावती ने कहा था कि ईवीएम के काम करने के तरीका गलत है। उसके बाद अखिलेश यादव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी सुर से सुर मिलाया था।

इस सब के बीच मध्य प्रदेश के भिंड में हुए उपचुनाव में ईवीएम में गड़बड़ी का पहला कथित मामला सामने आया। लोगों का आरोप था कि वहां जो वीवीपैट मशीन लगी थी वह बार-बार भाजपा की ही पर्ची निकाल रही थी। दिल्ली नगर निगम चुनाव के बाद भी ईवीएम में कथित गड़बड़ी की बात कही गई।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 योगी राज में पुलिसकर्मी ने की बुजुर्ग रिक्शाचालक की बेरहमी से पिटाई, वीडियो हुआ वायरल
2 अन्ना को बीजेपी एजेंट बताने वाले ट्वीट पर बोले मनीष सिसोदिया- किसी ने किया मेरा अकाउंट हैक
3 मध्य प्रदेश में चंबल एक्सप्रेस-वे का निर्माण होगा: शिवराज सिंह चौहान
ये पढ़ा क्या?
X