यूपी में सियासी चहलकदमी हुई तेज, अखिलेश यादव से मिले BSP के पूर्व नेता लालजी वर्मा और राजभर

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व नेता लालजी वर्मा और बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर ने मुलाकात की है।

Akhilesh Yadav, Samajwadi Party
अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा की तस्वीर। Photo Source- @yadavakhilesh

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व नेता लालजी वर्मा और बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर ने मुलाकात की है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार को ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी। यादव ने लिखा ” लालजी वर्मा जी और राम अचल राजभर जी से शिष्टाचार भेंट।”

गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने विधानसभा में पार्टी के नेता लालजी वर्मा और बसपा की उत्तर प्रदेख इकाई के पूर्व अध्यक्ष राम अचल राजभर को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में तीन जून को संगठन से निष्कासित कर दिया था। पार्टी से निकाले जाने के बाद वर्मा और राजभर ने कहा था ‘‘ मुझे खुद नहीं समझ में आ रहा है कि मुझे पार्टी से क्यों निकाला गया है।’’ तब राजनीतिक गलियारों में चर्चा हुई थी कि वर्मा और राजभर दोनों समाजवादी पार्टी (सपा) के नेताओं के संपर्क में हैं, लेकिन वर्मा ने इन चर्चाओं को सिरे से खारिज कर दिया था।

बसपा ने तीन जून को एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा था कि अंबेडकर नगर की कटेहरी सीट से विधायक लालजी वर्मा और अंबेडकर नगर के ही अकबरपुर क्षेत्र से पार्टी विधायक और बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर को हाल में संपन्न पंचायत चुनावों के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में तत्काल प्रभाव से बसपा से निष्कासित कर दिया गया है। इसके बाद बसपा ने आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को विधानसभा में बसपा का नेता घोषित किया था।

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने चुनावी गठबंधन का ऐलान कर दिया है। लखनऊ में केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि भाजपा का निषाद पार्टी के साथ गठबंधन है। हम 2022 का विधानसभा चुनाव और ताकत के साथ मिलकर लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अपना दल भी हमारे साथ जुड़ा है। मेरा विश्वास है कि भाजपा 2022 के चुनाव में हर समाज को गहराई से साथ लेने में सफल होगी।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट