अखिलेश बोले- जनता बनाएगी भाजपा का कार्टून, बीच में पत्रकार ने पूछा सवाल तो बोले- गांधी जयंती की बधाई

अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जिस तरह का बीजेपी के लोग मजाक करते हैं। कार्टून के बहाने लोगों को अपमानित कर रहे हैं। जनता एक दिन उनका कार्टून बनाएगी।

बीजेपी के कार्टून पॉलिटिक्स पर अखिलेश ने साधा निशाना (फाइल फोटो- पीटीआई)

भाजपा के कार्टून पॉलिटिक्स पर निशाना साधते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जनता जल्द ही बीजेपी का कार्टून बनाएगी। सपा प्रमुख ने गांधी जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम में पत्रकारों से बात करते हुए ये बातें कहीं।

इसी दौरान जब पत्रकारों ने होने वाले विधानसभा चुनाव से संबंधित सवाल किया तो अखिलेश, गांधी जयंती को याद कर चलते बने। अखिलेश यादव ने कहा- ये जिस तरह का भारतीय जनता पार्टी के लोग मजाक करते हैं। कार्टून के बहाने लोगों को अपमानित कर रहे हैं। कभी किसानों का कार्टून बनाकर अपमानित कर रहे हैं। कभी राजनेताओं के कार्टून बनाकर मजाक बना रहे हैं उनका। अपमानित कर रहे हैं। एक दिन बहुत जल्द वो दिन आने वाला है कि इनका भी कोई ना कोई कार्टून बनाएगा और जनता इनका कार्टून बनाने के लिए तैयार है”।

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी इनका कार्टून बनाने में। इसी बीच एक पत्रकार ने उन्हें बीच में टोकते हुए गठबंधन को लेकर सवाल पूछा। जिसके बाद अखिलेश यादव ने कहा कि ये गठबंधन की बातचीत नहीं है, आज गांधी जयंती है और उसकी बहुत-बहुत बधाई। जनता 2022 में इन्हें कार्टून बना देगी।

इससे पहले अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर भी गांधी जयंती के बहाने निशाना साधा था। अखिलेश यादव ने कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी ने गांधी जी का रास्ता छोड़ दिया है। इसी वजह से जनता ने उन्हें भी छोड़ दिया है।

बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने समाजवादी पार्टी पर कार्टून बनाकर निशाना साधा था। बीजेपी ने कार्टून शेयर कर लिखा है- “एक लड़के ने अपने पिताजी से उनकी साइकिल छीन ली। फिर उस साइकिल का बुरा हाल करके छोड़ दिया। अब वो लड़का ‘बाईस साइकिल’ के ख्वाब देख रहा है। जो एक न संभाल पाया वो ‘बाईस’ क्या संभालेगा? बाईस नहीं मिलेंगी बबुआ! न यकीन हो तो एकबार ‘बुआ’ से पूछ लो”।

अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी जहां सत्ता में वापसी के लिए जोर लगा रही है तो वहीं सपा समेत बसपा और कांग्रेस अलग-अलग सम्मेलनों के जरिए यूपी में जनसमर्थन जुटाने की कोशिशों में लगी है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट