पंजाब : पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे अकाली नेता की हत्या, बदमाशों ने मारीं 10 गोलियां

पूर्व अकाली सरपंच के कत्ल मामले में एक महीने पहले कोर्ट से बरी हुए राजिंदर कुमार उर्फ गोगा की शुक्रवार शाम हत्या कर दी गई। तीन नकाबपोशों ने उन्हें 10 गोलियां मारीं।

प्रतीकात्मक तस्वीर (फाइल फोटो)

पूर्व अकाली सरपंच के कत्ल मामले में एक महीने पहले कोर्ट से बरी हुए राजिंदर कुमार उर्फ गोगा की शुक्रवार शाम हत्या कर दी गई। तीन नकाबपोशों ने उन्हें 10 गोलियां मारीं। घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी, एसपी, डीएसपी, एसएचओ ने जांच शुरू कर दी है।

शुक्रवार शाम हुई घटना

गांव मानूके गिल में रहने वाले राजिंदर कुमार उर्फ गोगा (47) शुक्रवार शाम करीब 7 बजे स्पेयर पार्ट्स की अपनी दुकान बंद करके घर जा रहे थे। रास्ते में बाइक सवार तीन नकाबपोश युवकों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग की, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। राजिंदर 30 दिसंबर को होने वाले पंचायत चुनाव में शिअद के टिकट से चुनाव लड़ने की तैयारी में थे।

 

हत्या के मामले से बरी हुए थे अकाली नेता
जानकारी के मुताबिक, 5 अप्रैल 2017 को पूर्व युवा अकाली सरपंच बेअंत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में गोगा और उसके साथी कुलदीप सिंह कीपा पर केस दर्ज हुआ था। 6 अप्रैल 2017 को पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था। 14 नवंबर को एडिशनल सेशन जज की अदालत ने मामले में कुलदीप सिंह कीपा को 20 साल कैद की सजा सुनाई। वहीं, फरीदकोट जेल में बंद गोगा को सबूतों के अभाव बरी कर दिया था।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।