ताज़ा खबर
 

Air Strike के चलते रद्द हुई थी उड़ान, वीजा खत्म होने से पाकिस्तान में फंसी भारत की बहू, सास ने सुषमा से मांगी मदद

एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में उड़ानें रद्द किए जाने से एक भारतीय बहू को खासी मुश्किल हो गई। विमान सेवा बहाल होने से पहले उसका वीजा रद्द हो गया। अब सास ने सुषमा स्वराज से मदद मांगी है।

pak woman did not get visaएयर स्ट्राइक के चलते पाकिस्तान में ही रह गई भारत की बहू फोटो सोर्स-ंani

पुलवामा हमले के जवाब में भारत की तरफ से पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में उड़ानें रद्द कर दी गई थीं। इसके चलते भारत से अपने बच्चों के साथ पाकिस्तान गई एक महिला को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। दरअसल जब तक विमान सेवा शुरू हो पाती उससे पहले ही महिला का वीजा खत्म हो गया। इसके चलते वह मुश्किल में फंस गई। महिला ने फरवरी महीने में ही वीजा के लिए आवेदन दिया था। इस मामले में हैदराबाद में रह रही महिला की सास ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है।

बीमार पिता को गई थी देखनेः दरअसल पाकिस्तान मूल की महिला की शादी हैदराबाद के शेख एजाज मोहिउद्दीन से साल 2011 में हुई थी। महिला पिछले साल दिसंबर में अपने दो बच्चों के साथ अपने बीमार पिता से मिलने पाकिस्तान गई थी। लेकिन वापसी के ठीक पहले द्विपक्षीय तनाव के चलते उड़ानें रद्द हो गई। महिला की पहचान सामने नहीं आ पाई है।

National Hindi News, 27 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

क्या कहा महिला की सास नेः महिला की सास वाहीद उनीसा ने बताया, ‘साल 2011 से मेरा बेटा और बहू हैदराबाद में रह रहे हैं। उनके दो बच्चे हैं। पिछले साल 18 दिसंबर 2018 को बहू अपने बीमार पिता से मिलने गई थी तब से वह पाकिस्तान में है।’

उनीसा ने कहा, ‘बहू के बच्चे भारतीय नागरिक हैं इसलिए वह आसानी से वापस आ सकते हैं पर बहू को वापस लौटने के लिए भारतीय वीजा की जरूरत है। 27 फरवरी को वह अपने बच्चों के साथ वापस लौट रही थी पर दोनों देशों के बीच तनाव के चलते उनकी फ्लाइट रद्द कर दी गई जिसके चलते वह वापस नहीं लौट सकीं। 3 मार्च 2019 को बहू का वीजा एक्सपायर हो गया। वीजा इस समय भारतीय दूतावास में लंबित है। मैं मंत्रालय से निवेदन करती हूं कि उनके वीजा को जल्द से जल्द मंजूरी दी जाए ताकि वह घर वापस लौट सकें।’

बता दें कि फरवरी में पुलवामा हमले के जवाब में पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण स्थिति का माहौल है।

Next Stories
1 Air India का सर्वर ठीक हुआ, सीएमडी अश्विनी लोहानी बोले- आज दिनभर उड़ानों में होगी देरी
2 National Hindi News, 27 April 2019 Updates: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों का हमला, 2 जवान शहीद
3 CJI पर आरोप लगाने वाली महिला तीन जजों की जांच समिति के सामने हुई पेश
आज का राशिफल
X