ताज़ा खबर
 

छप्पन इंच का है गओ हमाओ सीना’ RKS Bhaudauria एयर मार्शल बने तो बोले आगरा वालों ने ऐसे जताई खुशी

वायुसेना के उपप्रमुख एयर मार्शल आर.के एस भदौरिया के देश के नए वायुसेना प्रमुख बनेंगे। वह मौजूदा वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ की जगह लेंगे।

Author आगरा | Published on: September 20, 2019 8:32 AM
एयर मार्शल आर.के एस भदौरिया होंगे नए वायुसेना प्रमुख फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

वायुसेना के उप प्रमुख एयर मार्शल आर.के एस भदौरिया के नए वायुसेना प्रमुख बनने की खबर सुनते ही आगरा स्थित उनके गांव बाह के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। सभी उनके वायुसेना प्रमुख बनने का जश्न मनाने के लिए गांव के कारगिल शहीद लायक सिंह के स्मारक पर इकट्ठा हुए और वायुसेना प्रमुख की विशिष्ट उपलब्धियों का बखान किया।

गांव वालों ने किया बखानः नए वायुसेना प्रमुख के बारे में बखान करते हुए उनके गांव के ब्रजराज सिंह ने कहा कि हमारी छाती तो छप्पन इंच की हो गई है। उन्होंने कहा कि भदौरिया ने देश में उनके गांव का नाम रोशन कर दिया है। वह बचपन में हमारे साथ खेला है और आज वह देश की शान है। वहीं गांव के ही एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि आर.के एस भदौरिया ने उनके गांव का मान- सम्मान बढ़ाया है। इसी खुशी में घरों में घी के दिए जलाए जाएंगे। वहीं गांव के प्रधान ने नए वायुसेना प्रमुख के बारे में कहा कि हमारे गांव के बेटे का लोहा अब पूरी दुनिया मानेगी।

National Hindi News, 20 September 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

परिजनों ने जाहिर की खुशीः अपने भतीजे की उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए वायुसेना प्रमुख की चाची प्रभा देवी ने बताया कि भदौरिया जब छोटे थे आसमान में उड़ते जहाज को देखकर अपने बाबा की गोद से उछल पड़ते थे और उनसे कहते थे कि एक दिन वो भी हवाई जहाज उड़ाएंगे। उन्होने कहा कि हवाई जहाज के प्रति उनका लगाव ही उन्हें एयरफोर्स की तरफ खींच लाया।

राफेल भी उड़ा चुके हैं वायुसेना प्रमुखः देश के नए वायुसेना प्रमुख आर. के भदौरिया बतौर वायुसेना उपप्रमुख राफेल विमान भी उड़ा चुके हैं। उनके कर्नल एंटोनी कोर्टी के साथ राफेल उड़ाने की तस्वीरों ने पूरे देश को रोमांचित कर दिया था। बता दें आर के एस भदौरिया मौजूदा वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ की जगह लेंगे। वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ 30 सितंबर को रिटायर होने जा रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर ने सरकारी पिस्टल से बेटी-बेटे से करवाई फायरिंग, हुए सस्पेंड
2 चिन्मयानंद लखनऊ KGMU रेफर, लेकिन आयुर्वेदिक इलाज कराने की बात कह पहुंचे आश्रम, डायबिटीज-दस्त और हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत
3 VIDEO: बाढ़ में राहत-बचाव कार्य में हाथ बंटा रहे थे वाराणसी के डीएम, दीवार के साथ-साथ गिर गए धड़ाम से