ताज़ा खबर
 

राकेश कुमार भदौरिया बने वायुसेना उपप्रमुख

एअर मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने शुक्रवार को वायुसेना के उप प्रमुख का पद संभाला। वायुसेना के उप प्रमुख बल से संबंधित महत्वपूर्ण खरीद प्रक्रिया की देखरेख करते हैं..

Author नई दिल्ली | January 2, 2016 00:06 am

एअर मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने शुक्रवार को वायुसेना के उप प्रमुख का पद संभाला। वायुसेना के उप प्रमुख बल से संबंधित महत्वपूर्ण खरीद प्रक्रिया की देखरेख करते हैं। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) के पूर्व छात्र भदौरिया जून 1980 में वायुसेना में शामिल हुए थे। वायुसेना उप प्रमुख का पद संभालने से पहले एअर मार्शल भदौरिया वायुसेना के मध्य वायु कमान के वरिष्ठ एयर स्टाफ आॅफिसर थे। वे एक प्रायोगिक परीक्षण पायलट, कैट ‘ए’ क्वालीफाई करने वाले उड़ान निरीक्षक और पायलट हमला निरीक्षक हैं जिनके पास 25 तरह के लड़ाकू और परिवहन विमानों में 4,200 घंटों की उड़ान का अनुभव है। अपने 35 साल से अधिक लंबे करियर में भदौरिया ने एक जगुआर दस्ते और दक्षिण पश्चिमी सेक्टर में एक प्रमुख वायुसेना शिविर की भी कमान संभाली है। भदौरिया ने प्रतिष्ठित एनडीए की भी कमान संभाली है। उन्हें 2013 अटल विशिष्ट सेवा मेडल और 2002 में वायुसेना मेडल दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App