ताज़ा खबर
 

AIR india एक्सप्रेस का विमान दीवार को छूकर निकला, सभी यात्री सुरक्षित

दुबई जा रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे पर शुक्रवार को दीवार से रगड़ खा गया।

दुबई जा रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे पर शुक्रवार को दीवार से रगड़ खा गया। घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। विमान में सवार सभी 133 यात्री सुरक्षित हैं। अधिकारियों ने बताया कि विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क टूट गया और वह करीब चार घंटे बाद मुंबई में उतरा। उन्होंने कहा कि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि यह घटना तकनीकी खराबी की वजह से हुई या इसमें पायलट की गलती थी। घटना के बाद से फ्लाइट के पायलट की ड्यूटी बंद कर जांच  की जात रही है। जैसे ही विमान दीवार से टकराया तो तुरंत ही मुंबई में एमरजेंसी लैंडिंग कराई और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला। बजाया जा रहा है कि दीवार से टकराने के बाद विमान को नुकसान पहुंचा है। फिलहाल फ्लाइट के अदंर जाच-पड़ताल की जा रही है कि आखिर यह घटना विमान की तकनीकि खराब की चलते हुआ है या फिर इसमें पायलट की गलती है। हालांकि अभी तक विमान के टकराने का कारण नहीं पता चला है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान के दो पहिए बाउंड्री वाल के उपरी भाग से टकराए हैं, जिसके चलते फ्लाइट भी क्षतिग्रस्त हुई है। इस विमान के सभी यात्रियों के लिए दूसरी फ्लाइट की व्यवस्था भी तुरंत की गई और उन्हें दुबई रबाना किया गया। एयरपोर्ट के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक जब घटना के आंतरिक कारणों का पता नहीं चल जाता तब तक के लिए पायलट को भी ड्यूटी से फिलहाल छुट्टी दे दी गई है। इस घटना के बारे में DGCA को भी सूचना दे दी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अरविंद केजरीवाल ने कहा- पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी APP
2 सैनिक स्कूल और AMU में पढ़ा मन्नान बशीर, जानिए कैसे बना आतंकी?
3 32 साल से रामलीला कर रहे जहीरुद्दीन, बोले-भगवान शंकर की फोटो में दिखते हैं मोहम्मद
कोरोना टीकाकरण
X