ताज़ा खबर
 

Air Strike पर एयर चीफ मार्शल बोले- मरे हुए आतंकी गिनना हमारा काम नहीं, जंगल में बम गिराते तो पाक जवाब नहीं देता

Air Strike में मारे गए पाकिस्तानी आतंकियों की संख्या पर देश में मचे सियासी बवाल पर वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने बड़ा बयान दिया है। धनोआ ने कहा, 'जंगल में बम गिराते तो पाकिस्तान पलटवार नहीं करता।

Author Updated: March 4, 2019 2:28 PM
एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ की प्रेस कांफ्रेस फोटो सोर्सः ANI

वायुसेना प्रमुख बी एस धनोआ ने सोमवार को कहा कि वायुसेना मरने वालों की गिनती नहीं करती और बालाकोट आतंकी शिविर पर हवाई हमले में हताहत लोगों की संख्या की जानकारी सरकार देगी। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मरने वालों की संख्या लक्षित ठिकाने में मौजूद लोगों की संख्या पर निर्भर करती है। पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर पर 26 फरवरी को भारत द्वारा किए गए हवाई हमले के बाद पहली बार पत्रकारों से बात करते हुए वायुसेना प्रमुख ने कहा कि राफेल लड़ाकू विमान को सितंबर तक भारत के शस्त्र भंडार में आ जाना चाहिए। धनोआ ने कहा कि जब शत्रु हमला करता है तो जवाब देने के लिए हर मौजूद विमान का इस्तेमाल किया जाता है। साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी विमान का मुकाबला करने के लिए इस्तेमाल किया गया मिग-21 विमान आधुनिक हथियार प्रणाली से लैस एक उन्नत विमान था।

धनोआ का यह बयान ऐसे समय में आया है जब भारतीय वायुसेना की तरफ से की गई एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर राजनेताओं की तरफ से लगातार बयान दिए जा रहे हैं। पुलवामा हमले के बाद भारत की तरफ से यह कार्रवाई की गई थी। इसमें बालाकोट के आतंकी ट्रेनिंग कैंप को ध्वस्त कर दिया गया था।

21 मिनट की कार्रवाई से हिल गए आतंकीः भारतीय वायुसेना ने 12 मिराज-2000 विमानों के जरिए करीब 21 मिनट तक बम बरसाए। करीब 1 टन लेजर गाइडेड बम से आतंकियों के ठिकाने पूरी तरह तबाह हो गए। बताया जा रहा है कि इनमें जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर के रिश्तेदार की भी मौत हुई है। इस हमले के बाद मसूद को भी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की तरफ से संरक्षण दिए जाने की बात सामने आई है।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘जैसे अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन को मारने के बाद सबूत दिए थे। वैसे भारत को भी देना चाहिए।’ दिग्विजय के इस बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बताया कि भारत ने 250 से ज्यादा आतंकी मार गिराए। इस बयान पर अरविंद केजरीवाल ने तंज कसा और कहा कि क्या अमित शाह के मुताबिक सेना झूठ बोल रही है?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने सेना की वर्दी में किया प्रचार, घिरे तो सफाई में नेहरू को लपेटा
2 PM मोदी का दो दिवसीय गुजरात दौराः अहमदाबाद मेट्रो का करेंगे शुभारंभ, जामनगर-राजकोट भी जाएंगे
3 Pulwama Attack: शहीदों के परिवारों के लिए जुटा रहे थे पैसे, सिंगर्स पर हुई नोटों की बारिश, फोटोज VIRAL
ये पढ़ा क्या?
X