ताज़ा खबर
 

क्या फिर उड़ान भरेंगे विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान? एयर चीफ मार्शल ने दिया ये जवाब

एयर चीफ मार्शल ने कहा कि अभिनंदन का उड़ान भरना या नहीं भरना उनकी मेडिकल फिटनेस पर निर्भर करता है। इसीलिए भारत वापसी के बाद उन्हें मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है।

अभिनंदन वर्तमान से पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना को लेकर खुफिया जानकारी निकलवाने की पूरी कोशिश की थी (फोटो सोर्स : ANI)

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को लेकर हर किसी के मन में एक ही सवाल है कि वो वापस उड़ान कब भरेंगे? इस पर एयर चीफ मार्शल ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जवाब दिया है। देश में घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F-16 को मुंहतोड़ जवाब देने के दौरान भारत का यह जांबाज पाकिस्तान में चला गया था। पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया था। 27 फरवरी को हुई इस झड़प के बाद अभिनंदन 1 मार्च को वापस लौटे थे। पूरे देश में उनकी वापसी को लेकर खुशी का माहौल है।

फिर कब उड़ान भरेंगे अभिनंदन, ये है जवाबः एयर चीफ मार्शल ने कहा, ‘अभिनंदन का उड़ान भरना या नहीं भरना उनकी मेडिकल फिटनेस पर निर्भर करता है। इसीलिए भारत वापसी के बाद उन्हें मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। उन्हें जैसे भी इलाज की जरूरत होगी हम देंगे। एक बार हमें उनकी मेडिकल फिटनेस का प्रमाण मिल जाए, हम उन्हें लड़ाकू विमान के कॉकपिट में भेजेंगे।’

 

‘ऑपरेशन अभी खत्म नहीं’: धनोआ ने यह भी कहा, ‘पाकिस्तानी आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन अभी पूरा नहीं है। हमने एयर स्ट्राइक के अपने लक्ष्य को पूरा किया है।’ उल्लेखनीय है कि पुलवामा में हुए फिदायीन हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले की प्लानिंग पाकिस्तान के कराची में बनाए जाने की जानकारी सामने आई थी। पाकिस्तान की पनाह में कई आतंकी कैंप चल रहे हैं। लंबे  समय से इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाती रही है लेकिन पाकिस्तान की तरफ से सबूत की बात कहकर हर बार टालने की कोशिश की गई। भारत के दिए सबूतों पर जब पाकिस्तान ने उचित कार्रवाई नहीं की तो भारतीय वायुसेना ने उनकी सीमा में घुसकर मुंह तोड़ जवाब दे दिया। भारत की तरफ से महज 21 मिनट की इस कार्रवाई में आतंकियों के ठिकाने तबाह हो गए।

Next Stories
1 Air Strike पर बयान के बाद निशाने पर अमित शाह, केजरीवाल ने पूछा- क्या सेना झूठ बोल रही है?
2 Air Strike पर एयर चीफ मार्शल बोले- मरे हुए आतंकी गिनना हमारा काम नहीं, जंगल में बम गिराते तो पाक जवाब नहीं देता
3 बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने सेना की वर्दी में किया प्रचार, घिरे तो सफाई में नेहरू को लपेटा
ये पढ़ा क्या?
X