ताज़ा खबर
 

लोकसभा में बोले AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी- हलाला का क्लासिक उदाहरण है Aadhar बिल

एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आधार विधेयक को ‘हलाला का क्लासिक उदाहरण’बताया। उन्होंने कहा कि इस विधेयक के कई प्रावधान सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करते हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: July 5, 2019 8:42 AM
एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी फोटो सोर्स- जनसत्ता

एआईएमआईएम ( ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार ( 4 जुलाई) को लोकसभा में आधार संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान इस विधेयक को ‘हलाला का क्लासिक उदाहरण’ बताते हुए कहा कि विधेयक असंवैधानिक है। ओवैसी ने कहा कि ‘‘उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि निजी ईकाइयां सरकारी आंकड़े प्राप्त नहीं कर सकतीं। इसलिए सरकार और निजी ईकाइयों के बीच शादी खत्म हो गई। इसलिए यह हलाला का क्लासिक उदाहरण है।’ इस विधेयक के कई प्रावधान सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करते हैं।

इस्लाम में नहीं सरकार में हलाला हैः इस पर पीठासीन सभापति मीनाक्षी लेखी ने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि आप इसके (हलाला के) खिलाफ हैं।’’इस पर ओवैसी ने कहा कि इस्लाम में हलाला नहीं है लेकिन सरकार में हलाला है। उन्होंने कहा कि ‘‘यह सरकार निजता की रक्षा के बजाए निजी उद्योगों की धुन पर व्यावसायिक लाभ के लिए काम कर रही है।’’लोकसभा में आधार विधेयक पर चर्चा करते हुए ओवैसी ने कहा कि यह सरकार जियो और जीने दो में नहीं, बल्कि सिर्फ जियो-जियो  में विश्वास करती है। औवैसी ने रविशंकर प्रसाद को संबोधित करते हुए कहा कि आप इस बात को व्यंगात्मक  तौर पर लें। इस पर जवाब देते हुए प्रसाद ने कहा कि हम आपके व्यंग्य को भी गंभीरता से लेते हैं।
National Hindi News, 04 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

औवेसी ने सरकार पर साधा निशानाः सांसद असदुद्दीन ओवैसी कहा कि यह विधेयक असंवैधानिक है। यह यहां पारित हो जाएगा लेकिन उच्चतम न्यायालय में इसे चुनौती मिलेगी। ओवैसी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘‘आप यहां एक अपराध करने जा रहे हैं जिसे भावी पीढ़ियां भुगतेंगी।’इस पर कानून केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि लोकसभा को कानून बनाने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि आज आधार पर विश्व स्तर पर चर्चा हो रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 योगी सरकार की मंत्री बोलीं- स्कूलों में पढ़ाई के दौरान सोशल मीडिया के प्रयोग पर जाएगी टीचरों की नौकरी, अफसरों को सुधरने की दी हिदायत
2 राजस्थान: सामने की सीटों पर महिलाएं बैठी दिखीं तो कार्यक्रम छोड़कर चले गए प्रेरक गुरु!
3 राहुल के नक्शे कदम पर तेजस्वी, राजद विधायक दल के नेता पद से इस्तीफे की पेशकश, पार्टी ने नकारा