असदुद्दीन ओवैसी का तंज- ताजमहल तेजो मंदिर था...आपके अब्बा बनाए थे, मुझे मालूम था - AIMIM leader asaduddin owaisi comment about tajmahal taj mahal over tejo mahal - Jansatta
ताज़ा खबर
 

असदुद्दीन ओवैसी का तंज- ताजमहल तेजो मंदिर था…आपके अब्बा बनाए थे, मुझे मालूम था

पूर्व में भाजपा सांसद विनय कटियार ने विवादित बयान देते हुए ताजमहल को शिव मंदिर अर्थात 'तेजो महल' बताया था। उन्होंने आरोप लगाया कि मंदिर को मुगल बादशाह शाहजहां ने मकबरे में बदल दिया। उन्होंने कहा था कि ताजमहल एक हिंदू मंदिर था।

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी। (फाइल फोटो)

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में वह किसी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नजर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने बाबरी मस्जिद के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी। वीडियो में ओवैसी कहते हैं नजर आ रहे हैं कि अगर बाबरी मस्जिद गई तो फिर दोबारा वो एक हजार-दो हजार मस्जिद के मसले को निकालने को कहेंगे। उस मस्जिद को निकाल दो उस मस्जिद को निकाल दो…कहेंगे। फिर उसके बाद धीरे-धीरे, एक के बाद एक मसले निकाले जाएंगे। वीडियो में ओवैसी आगे कह रहे हैं कि अब यह भी बोल दिया गया कि ताज महल तेजो मंदिर था।

इस पर उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ‘आपके अब्बा आए थे, मालूम था मुझे। फिर किसी ने बोल दिया कि ये पूरे 17 करोड़ मुसलमानों बाहर निकाल देना चाहिए।’ पूर्व में भाजपा सांसद विनय कटियार ने विवादित बयान देते हुए ताजमहल को शिव मंदिर अर्थात ‘तेजो महल’ बताया था। उन्होंने आरोप लगाया कि मंदिर को मुगल बादशाह शाहजहां ने मकबरे में बदल दिया। उन्होंने कहा था कि ताजमहल एक हिंदू मंदिर था।

बता दें कि ओवैसी ने सोमवार (12 फरवरी, 2018) को बाबरी मस्जिद पर अपनी राय देने वाले मौलाना सलमान हुसैनी नदवी पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि वह ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) में दरार डालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारों पर काम कर रहे हैं। उन्होंने मंदिर के लिए बाबरी मस्जिद की जमीन छोड़ देने वालों के सामाजिक बहिष्कार का भी आह्वान किया।

ओवैसी ने नदवी का नाम लिए बिना कहा, ‘कुछ लोग मोदी के इशारों पर नाच रहे हैं।’ नदवी को अयोध्या में बाबरी मस्जिद की जमीन को राम मंदिर के निर्माण के लिए छोड़ देने के अपने प्रस्ताव को लेकर रविवार को हुई बोर्ड की बैठक में बोर्ड से हटा दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App