AIMIM के ओवैसी बोले- UP में BJP के खिलाफ सिर्फ MY कॉम्बिनेशन काफी नहीं, A से लेकर Z तक का कॉम्बिनेशन करना होगा तैयार

एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी कहा है कि अगर बीजेपी-कांग्रेस को छोड़कर कोई अन्य यूपी चुनाव में गठबंधन करना चाहता है तो वो तैयार हैं। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि पार्टी के उम्मीदवार ज्यादा से ज्यादा सीटों पर विजय हासिल करें।

owaisi up assembly election
मुस्लिम-यादव कॉम्बिनेशन से BJP को नहीं हरा सकते- ओवैसी (फाइल फोटो- एक्सप्रेस आर्काइव)

एआईएमआईएम (AIMIM) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यूपी में बीजेपी के खिलाफ सिर्फ एम-वाई समीकरण काफी नहीं है, उसके लिए ए से जेड तक का समीकरण तैयार करना होगा।

ओवैसी ने कहा- हम कोशिश कर रहे हैं कि यूपी की जनता का दिल जीते, हमारा पैगाम उनतक पहुंचे। हमारी कोशिश यही है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में हमारी पार्टी के कैंडिडेट जीतें। उसी सिलसिले में पार्टी के लोग मेहनत कर रहे हैं। आप एम-वाई समीकरण से बीजेपी को नहीं हरा पाएंगे। आपको ए टू जेड समीकरण तैयार करना पड़ेगा। तभी जाकर बीजेपी को आप टफ फाइट दे सकते हैं। तभी हम जाकर योगी को दोबारा से यूपी का मुख्यमंत्री बनने से रोक सकते हैं”।

गठबंधन के सवाल पर ओवैसी ने एएनआई ने बात करते हुए कहा कि हम बीजेपी-कांग्रेस को छोड़कर किसी से भी गठबंधन करने के लिए तैयार है। अभी हमारी पार्टी ओम प्रकाश राजभर के भारतीय संकल्प मोर्चा का हिस्सा है। हम तो ये कोशिश कर रहे हैं कि किसी और पार्टी से हमारा गठबंधन हो जाए।

बीजेपी की बी टीम होने पर ओवैसी ने बिहार में हो रहे उपचुनाव का हवाला देते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और राजद एक साथ लड़े। हम पर कई इल्जाम लगाए गए। आज कांग्रेस, राजद और जदयू मुकाबले में है। अब किसको बी टीम कहेंगे वहां पर। उन्होंने कहा कि इन तमाम राजनीतिक पार्टियों का एक ही एजेंडा है कि ओवैसी जो मुसलमानों के पॉलिटिकल लीडरशीप को क्रिएट करने की बात करता है। वो इनको पसंद नहीं आती है।

ओवैसी ने पार्टी को लेकर कहा कि पहले से ज्यादा एआईएमआईएम यूपी में मजबूत हुई है। बहुत से काबिल लोग हमारी पार्टी से जुड़ने जा रहे हैं। उन्होंने कहा- हमारी लड़ाई हिस्सेदारी की है। हम कोई वोट डालने की मशीन नहीं है”।

आजम खान की जगह लेने के सवाल पर एआईएमआईएम चीफ ने कहा कि ऐसा नहीं है, हम चाहते हैं कि आजम खान जल्द से जल्द जेल से निकलकर बाहर आएं। समाजवादी पार्टी को लेकर हमारी वैचारिक लड़ाई है। वो यूपी के बड़े नेता हैं, यूपी के विकास कार्यों में उनका बहुत योगदान है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
तुर्की ने मार गिराया रूसी लड़ाकू विमान
अपडेट