scorecardresearch

मदरसे में पूजा करने का वीडियो आया सामने तो भड़के AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी- भाजपा मुस्लिमों को नीचा दिखाने के लिए इसे बढ़ा रही है

Karnataka: कर्नाटक पुलिस ने बीदर जिले में 1460 में बने मदरसे में जबरदस्ती घुसने के आरोप में 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मदरसे में पूजा करने का वीडियो आया सामने तो भड़के AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी- भाजपा मुस्लिमों को नीचा दिखाने के लिए इसे बढ़ा रही है
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (फोटो- @ANI/ट्विटर)

Karnataka: कर्नाटक के बीदर जिले में एक पुराने मदरसे में घुसकर नारेबाजी करने और पूजा करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है और 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, दूसरी ओर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया है कि भाजपा ऐसी घटनाओं को बढ़ावा देकर मुस्लिमों को नीचा दिखाने की कोशिश कर रही है।

मदरसे में पूजा करने का वीडियो सामने आने पर राज्य की भाजपा सरकार पर भड़कते हुए AIMIM प्रमुख ने कहा कि बीजेपी मुस्लिमों को नीचा दिखाने के लिए इसे बढ़ा रही है। अपने ट्विटर अकाउंट पर ओवैसी ने घटना का वीडियो भी शेयर किया है।

भाजपा मुस्लिमों को नीचा दिखाने के लिए इसे बढ़ा रही: असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट में लिखा , “राज्य की भाजपा सरकार मुसलमानों को नीचा दिखाने के लिए ऐसी घटनाओं को बढ़ावा दे रही है। ऐतिहासिक महमूद गवां मस्जिद में उग्रवादियों ने गेट का ताला तोड़ा और अपवित्र करने का प्रयास किया। बीदर पुलिस, कर्नाटक सीएम बसवराज बोम्मई आप ऐसा कैसे होने दे सकते हैं? बीजेपी केवल मुसलमानों को नीचा दिखाने के लिए इस तरह की गतिविधि को बढ़ावा दे रही है।”

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल: आरोप है कि दशहरे के जुलूस में भाग लेने वाली भीड़ ने कर्नाटक के बीदर जिले में एक ऐतिहासिक मस्जिद में जबरन घुसकर पूजा की। मदरसे में तोड़फोड़, नारेबाजी की और इमारत के एक कोने में पूजा भी की। भीड़ ने मदरसे की सीढ़ियों पर खड़े होकर ‘जय श्री राम’ और ‘हिंदू धर्म जय’ के नारे लगाए। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें सीढ़ियों पर खड़ी भीड़ इमारत के अंदर जाने की कोशिश कर रही है।

बीदर के कई मुस्लिम संगठनों ने घटना की निंदा की है और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार नहीं किया गया तो जुमे की नमाज के बाद व्यापक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर स्थानीय पुलिस थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पूजा के दौरान भीड़ के नारियल तोड़ने से मदरसे का ढांचा क्षतिग्रस्त हो गया

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 07-10-2022 at 04:19:04 pm
अपडेट