ताज़ा खबर
 

भूमि आवंटन: हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ केस दर्ज, जानिए पूरा मामला

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (CBI) ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र सिंह हुड्डा। (फाइल फोटो)

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (CBI) ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। हुड्डा पर जमीन घोटाले का आरोप है। आरोप है कि उन्होंने पंचकुला में Associated Journals Limited को गलत तरीके से जमीन दी। अपनी एफआईआर में सीबीआई ने कहा है कि Associated Journals Limited (AIJ) को 1982 में पंचकुला में प्लॉट दिया गया था। जिसपर 1992 तक कोई काम नहीं किया गया। उसके बाद Haryana Urban Development Authority (HUDA) ने प्लॉट को फिर से अपने कब्जे में ले लिया।

क्या है आरोप: हुड्डा पर आरोप है कि उस प्लॉट को 2005 में फिर से AIJ को दे दिया गया। आरोप लगा है कि उसके लिए HUDA के चेयरमैन और तब के मुख्यमंत्री भुपेंद्र सिंह हुड्डा ने कथित रूप से निर्धारित मानदंडों का उल्लंघन किया था।

बताया गया कि AIJ ग्रुप को कांग्रेस के सीनियर नेताओं द्वारा चलाया जा रहा था। जिसमें गांधी परिवार के लोग भी शामिल थे। उस ग्रुप द्वारा ही नेशनल हेराल्ड को भी चलाया जाता था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App