ताज़ा खबर
 

अहमदाबाद नगर निगम से पूछा- हमारे इलाके की सड़कें कब बनेंगी? जवाब मिला- वे तो कब की बन चुकीं

अहमदाबाद में राष्ट्रीय दलित मंच के यश परमार ने अपने क्षेत्र में सड़क निर्माण की स्थिति के बारे में जानने के लिए नगर निगम को पत्र लिखा था। निगम का कहना है कि कई सड़कें काफी समय से बन चुकी हैं, जबकि हकीकत में ऐसा नहीं है।

roadप्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- जनसत्ता

गुजरात के अहमदाबाद में एक नागरिक ने नगर निगम (AMC) को पत्र लिखकर अपने क्षेत्र में सड़क बनने के बारे में जानकारी मांगी। निगम ने जवाब दिया कि यह सड़क को काफी समय पहले ही बन चुकी थी, जबकि उस सड़क का निर्माण काफी समय से नहीं हुआ। बता दें कि राष्ट्रीय दलित मंच के यश परमार ने फरवरी 2019 में सिविक बॉडी के ईस्ट जोनल ऑफिस को पत्र लिखकर रामोल-हाथीजी वॉर्ड की सड़क दुरुस्त कराने का अनुरोध किया था।

सड़कों पर किए सवालः परमार ने जशोदानगर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली 5 प्रमुख सड़कों के बारे में जानकारी मांगी थी। जवाब में सिविक बॉडी ने बताया कि तीन सड़कों का निर्माण जल्द ही शुरू किया जाएगा। वहीं, बाकी 2 सड़कों के बारे में निगम ने जवाब दिया कि भाननाथ आश्रम के पास और दवेलला पान कॉर्नर की सड़कों का निर्माण काफी समय पहले ही किया जा चुका है।

National Hindi News, 6 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

टूटी सड़कों को दुरुस्त बता रहा निगम : परमार ने बताया, ‘एएमसी ने भाननाथ आश्रम के पास वाली रोड के अलावा एक अन्य सड़क को भी दुरुस्त बताया है, लेकिन दोनों सड़कें अब भी टूटी-फूटी हैं। भाननाथ के पास वाली सड़क अब पूरी तरह उखड़ चुकी है। यहां हर वक्त धूल-मिट्टी उड़ती रहती है। इस मामले में एएमसी लापरवाही बरत रहा है। सिविक बॉडी को अपना काम जल्द पूरा करना चाहिए।

एएमएमी ने दिया यह जवाबः  इस मामले में अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के पूर्वी क्षेत्र के अडिशनल सिटी इंजीनियर प्रणय शाह ने बताया, ‘भाननाथ आश्रम के पास 2 सड़कें क्रस्ट लेवल पर बनाई गई हैं। इसका मतलब है सड़क को समतल करना होता है। यह वजह हो सकती है कि रिकॉर्ड में सड़क बनाने की बात लिखी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 GURUGRAM: सिगरेट के पैसे मांगे तो पेट्रोल छिड़क खोखे के मालिक को जिंदा जलाया, फिल्मी स्टाइल में लगाई आग
2 जिस पटनायक पर चुनावों में करते रहे हमला, मोदी ने उनकी ही की तारीफ, बोले- नवीन बाबू ने अच्छा प्लान किया है
3 ट्रेन लेट होने से NEET 2019 में नहीं बैठ पाए करीब 500 छात्र, रेलवे की अपील- दोबारा हो परीक्षा
ये पढ़ा क्या?
X