ताज़ा खबर
 

Gujarat: समाज से लड़कर पासी लड़की ने जिस लोहार से की शादी, उसी ने जलाकर मार डाला : पुलिस का दावा

गुजरात के अहमदनगर में इंटरकास्ट शादी के चलते बेटी और दामाद को जलाने के मामले ने नया मोड़ ले लिया है। पुलिस का दावा है कि इस वारदात को युवती के पिता व चाचा ने अंजाम नहीं दिया। युवती को उसके ही पति ने जलाया।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

गुजरात के अहमदनगर में इंटरकास्ट शादी के चलते बेटी और दामाद को जलाने के मामले ने नया मोड़ ले लिया है। पुलिस का दावा है कि इस वारदात को युवती के पिता व चाचा ने अंजाम नहीं दिया। युवती को उसके ही पति ने जलाया। बता दें कि इस मामले में युवती की मौत हो गई। वहीं, उसकी कोख में पल रहा 2 महीने का बच्चा भी मर गया। साथ ही, उसका पति भी झुलस गया था, जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि युवती को आग लगाते वक्त आरोपी भी झुलस गया।

यह है मामला: महाराष्ट्र के अहमदनगर में रहने वाली रुकमणि (19) पासी समुदाय की थी। उसने लुहार जाति के मंगेश से शादी की थी। बताया जाता है कि इस शादी से युवती के पिता व चाचा नाराज थे। आरोप है कि उन्होंने पेट्रोल छिड़ककर इस कपल को आग लगा दी थी। इस घटना में युवती और उसकी कोख में पल रहे 2 महीने के बच्चे की मौत हो गई थी। वहीं, मंगेश की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले में 7 मई को युवती के पिता व चाचा को भी गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस का खुलासाः पुलिस ने इस मामले में बड़ा खुलासा किया है। जांच पड़ताल के आधार पर पुलिस आशंका जता रही है कि युवती के पति ने ही उसे जलाया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी मंगेश ने रुकमणि को किसी विवाद के कारण जलाने की कोशिश की होगी, जिसकी चपेट में वह भी आ गया होगा।

कई सवाल बाकी: पुलिस यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि मरने से पहले रुकमणि ने अपनी मौत के पीछे अपने परिवार वालों को जिम्मेदार क्यों ठहराया? नए खुलासे के बाद पुलिस रुकमणि के पिता और चाचा को कागजी कार्यवाही के बाद छोड़ने की बात कह रही है।

जांच कर रही पुलिस: अहमदनगर पुलिस के उप अधीक्षक मनीष कलवानिया ने बताया, ‘सबूत और गवाहों के बयानों के आधार पर, हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि महिला को उसके पति ने आग लगा दी थी। इस मामले में पहले गिरफ्तार किए गए लोगों को कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद रिहा किया जाएगा और आगे की जांच जारी है।’

Next Stories
1 Delhi: सीलमपुर में पड़ोसियों ने महिला से गैंग रेप, आरोपियों की मां और बहन ने नशे की ड्रिंक पिला पीड़िता को किया था बेहोश
2 Bihar: खाने को नहीं मिला मटन तो रुकवा दी शादी, बारातियों समेत दूल्हा-दुल्हन को भी पीटा
3 Maharashtra: दो दिन बाद थी शादी, हल्दी की रस्म के बीच ही चचेरे भाई ने चाकू से किए कई वार, हुई मौत
यह पढ़ा क्या?
X