ताज़ा खबर
 

लव जिहाद से जुड़ रहा बल्लभगढ़ केस, राज्य सरकार के साथ केंद्र सरकार भी कर रही कानूनी प्रक्रिया पर विचार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपचुनाव के मद्देनजर प्रचार अभियान में कहा था कि उनकी सरकार लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून लाएगी।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र पानीपत | Updated: November 1, 2020 4:12 PM
manohar lal khattar, haryana,हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक दिन पहले ही कहा था कि उनकी सरकार राज्य में लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून लाएगी। अब उन्हीं के कदमों पर चलते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी इसी ओर इशारा कर दिया है। खट्टर ने कहा कि बल्लभगढ़ में लड़की के हत्या के केस को लव जिहाद से जोड़ा जा रहा है। इसलिए राज्य सरकार के साथ केंद्र भी इस मामले को देख रहा है। खट्टर ने कहा कि हम इस मामले में कानूनी प्रक्रिया पर विचार कर रहे हैं, ताकि दोषी बच के निकल न पाएं और किसी बेगुनाह को सजा न हो।

इससे पहले हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि उनकी सरकार में भी लव जेहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार किया जा रहा है। विज का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब फरीदाबाद में एक 21 साल की लड़की निकिता तोमर की हत्या का आरोप तौसीफ नाम के युवक पर लगा है। हरियाणा में कई तबकों में इसे लव जिहाद का केस ही कहा जा रहा है।

बता दें कि हरियाणा भी भाजपा शासित राज्य है। ऐसे में खट्टर सरकार के मंत्री का यह बयान कानून पर गहन विचार की ओर इशारा करता है। खुद विज ने एक टीवी चैनल से कहा कि योगी आदित्यनाथ जी जो कहते हैं, जब कहते हैं, सत्य कहते हैं, ये लव जिहाद का इलाज करना जरूरी है बच्चियों को बचाने के लिए। अगर इसके लिए कानून बनाना पड़े तो, कुछ और करना पड़े तो, किया जाना आवश्यक है। हम इस पर विचार कर रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ ने रैली में किया था कानून बनाने का ऐलान: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में उपचुनाव के मद्देनजर शनिवार को जौनपुर में रैली की थी। यहां उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून बना रही है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक हालिया फैसले का जिक्र करते हुए आदित्यनाथ ने कहा था कि हाईकोर्ट भी सिर्फ शादी के लिए धर्म परिवर्तन के खिलाफ रही है। इसलिए हमारी सरकार इस पर कानून लाएगी।

आदित्यनाथ ने कहा था कि वे मिशन शक्ति के तहत राज्य की मां-बेटियों को सुरक्षित रखेंगे। ऐसे ही ऑपरेशन सत्य के तहत महिलाओं के सम्मान की रक्षा की जाएगी। सीएम ने कहा था, “मैं उन लोगों को चेतावनी देता हूं, जो महिलाओं के सम्मान के साथ खेलते हैं, अगर वे अपना रास्ता नहीं बदलते, तो उनका ‘राम नाम सत्य है’ जुलूस निकाला जाएगा।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 MP By-elections: भाजपा का प्रचार कर रहे थे ज्योतिरादित्य सिंधिया, वोट कांग्रेस के लिए मांग लिया, देखें वीडियो
2 समीत ठक्कर Shivsena का ताजा टारगेट! 6 महीने में 10 FIR दर्ज, CM उद्धव और सरकार को बदनाम करने के लगे हैं आरोप
3 बिहार में कहां है कोरोना? भीड़ और लापरवाही के बावजूद संक्रमण कम, रिकवरी ज्यादा; विशेषज्ञ भी हैरान
ये पढ़ा क्या?
X