ताज़ा खबर
 

Noida: अरबी भाषा नहीं पढ़ पाई 6 साल की बच्ची, मौलवी ने बेल्ट से पीटा

मौलवी ने बच्ची को अरबी भाषा के शब्द पढ़ने के लिए दिए थे। बच्ची उन्हें नहीं पढ़ पाई तो मौलवी ने उसे बेल्ट से पीट दिया। पीड़िता के पिता उसे लेने मदरसे गए तो मामले का खुलासा हुआ।

यह तस्वीर प्रतीकात्मक तौर पर लगाई गई है।

उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित एक मदरसे में 6 साल की बच्ची को बेल्ट से पीटने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मदरसे के मौलवी ने बच्ची को अरबी भाषा के शब्द पढ़ने के लिए दिए थे। बच्ची उन्हें नहीं पढ़ पाई तो मौलवी ने उसे बेल्ट से पीट दिया। पीड़िता के पिता उसे लेने मदरसे गए तो मामले का खुलासा हुआ। नोएडा सेक्टर-49 थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल वह फरार है।

इतनी-सी बात पर हुई मासूम की पिटाई: सेक्टर-73 में रहने वाले एक शख्स ने बताया, ‘‘मैंने अपनी 6 साल की बेटी का दाखिला सेक्टर-115 स्थित मदरसे में करा रहा था। कुछ दिन पहले मैं उससे मिलने गया तो उसकी पीठ पर बेल्ट के निशान थे। पूछताछ करने पर उसने बताया कि मौलवी ने उसे बुरी तरह पीटा। उसकी गलती सिर्फ इतनी थी कि वह अरबी के शब्द नहीं पढ़ पाई थी।

10 लोगों ने दी धमकी: बच्ची के पिता ने बताया कि इस मामले में उन्होंने मदरसे में शिकायत की तो लाठी-डंडों से लैस 10 लोगों ने उन्हें धमकी दी। साथ ही, किसी भी तरह की मदद नहीं की गई।

मौलवी के खिलाफ शिकायत दर्ज: सेक्टर-49 थाना प्रभारी अजय अग्रवाल ने बताया कि इस मामले में धार्मिक गुरु (मौलवी) के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है। फिलहाल वह फरार चल रहा है। उसकी तलाश में कई ठिकानों पर दबिश दी गई, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। उम्मीद है कि वह जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X